बॉलीवुड

यह हैं बॉलीवुड के 8 टॉप फिटनेस ट्रेनर्स, सितारों की शानदार बॉडी के पीछे छिपी हैं इनकी मेहनत

बॉलीवुड सितारों की सबसे आकर्षक चीज उनकी बेहतरीन बॉडी होती हैं. फिर वो हीरो की सिक्स पैक एब्स हो या हिरोइन का जीरो फिगर वाला लुक, ये सितारें ऑनस्क्रीन फिट दिखने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. किसी भी व्यक्ति की शानदार बॉडी के पीछे उसका फिटनेस ट्रेनर जिम्मेदार होता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के 8 फेमस फिटनेस ट्रेनर्स से मिलाने जा रहे हैं. ये वही लोग हैं जिनकी बदौलत कई बॉलीवुड सितारें शानदार बॉडी लेकर घूम रहे हैं. जब भी निजी जीवन में या फिल्म की डिमांड के अनुसार किसी सितारें को बॉडी शेप में लाना होती हैं तो वे इन्ही ट्रेनर्स के पास जाते हैं.

प्रशांत सावंत (Prashant Sawant)

प्रशांत बॉलीवुड के सबसे ज्यादा लोकप्रिय ट्रेनर हैं. इनके फिटनेस सेंटर का नाम ‘Body Sculpture’ हैं. हैप्पी न्यूयर फिल्म में आपको शाहरुख़ खान की ‘सिक्स पैक एब्स’ वाले बॉडी याद हैं? प्रशांत ने ही शाहरुख़ को ट्रेन कर वैसी बॉडी बनाने में हेल्प की थी. शाहरुख़ के अलावा वरुण धवन, आलिया भट्ट, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और सनी लियॉन भी प्रशांत से ट्रेनिंग ले चुके हैं.

क्रिस गेथिन (Kris Gethin)

क्रिस एक बहुत ही मंजे हुए ट्रेनर हैं. उन्होंने फिटनेस को लेकर सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबें ‘Body By Design’ और ‘The Transformer’ भी लिखी हैं. क्रिस जॉन अब्राहम को ट्रेन कर चुके हैं. इसके अलावा ‘क्रिस 3’ फिल्म में ऋतिक की शानदार बॉडी बनाने में भी इन्होने मदद की थी.

अब्बास अली (Abbas Ali)

कबीर सिंह और उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर की जो बेहतरीन बॉडी थी उसके पीछे अब्बास अली का ही हाथ था. अब्बास पिछले 8 सालों से शाहिद कपूर को ट्रेन कर रहे हैं. चुकी शाहिद शुद्ध शाकाहारी हैं इसलिए उनके ऊपर बॉडी बनाने के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती हैं.

समीर जौरा (Samir Jaura)

जब भी किसी स्पोर्ट खिलाड़ी के ऊपर बायोपिक फिल्म बनती हैं तो समीर पहली पसाद होते हैं. वे फरहान अख्तर को ‘भाग मिल्खा भाग’ और प्रियंका चोपड़ा को ‘मैरी कोम’ के लिए ट्रेन कर चुके हैं.

याश्मिन कराचिवाला (Yasmin Karachiwala)

याश्मिन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बीच बड़ी लोकप्रिय फिटनेस ट्रेनर हैं. याश्मिन दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, आलिया भट्ट और परिणिति चोपड़ा जैसी अभिनेत्रियों को ट्रेन किया हैं. इनकी बदौलत ही बॉलीवुड की अधिकतर एक्ट्रेस परफेक्ट फिगर लेकर घूम रही हैं.

योगेश भटेजा (Yogesh Bhateja)

योगेश सोनू सूद और कपिल शर्मा जैसे सितारों के पर्सनल ट्रेनर रह चुके हैं. वे पिछले 12 सालो से फ़िल्मी सितारों को ट्रेनिंग दे रहे हैं. योगेश बताते हैं कि फिटनेस पूरी तरह से दिमाग और मोटिवेशन का खेल हैं. वे अधिकतर हाइड्रो वर्कआउट पर जोर देते हैं.

विनोद चन्ना (Vinod Channa)

विनोद ही वो बंदे हैं जिन्होंने मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी का 108 किलो वजन कम करवाया था. इसके अलावा वे जॉन अब्राहिम, शिल्पा शेट्टी, रितेश देशमुख और जेनिलिया डीसुजा को भी ट्रेन कर चुके हैं. विनोद स्ट्रेंथ ट्रेनिग, वेट लोस मैनेजमेंट और न्यूट्रीशन एवं बॉडी स्कल्पटिंग पर फोकस करते हैं.

लॉईड स्टीवंस (Lloyd Stevens)

स्टीवंस खुद का शारीरिक बदलाव कमाल का था. वे इन दिनों रणवीर सिंह को बॉडी बनाने के लिए ट्रेन करते हैं.

उम्मीद हैं कि आप भी इनसे प्रेरणा लेंगे और अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखेंगे.

Back to top button