दिलचस्प

पंडितजी को पूजा करने नहीं जाना था, परिवार वाले जबरन दबोच कर ले गए, देखे Video

जब भी घर में कोई बड़ी पूजा पाठ होती हैं तो पंडित जी को बुलाया जाता हैं. पंडितजी भी पूजा करने यजमान के घर ख़ुशी ख़ुशी आ जाते हैं. हालाँकि इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा विडियो वायरल हो रहा हैं जिसमे लोग पंडितजी को जबरन पकड़ कर पूजा कराने ले जा रहे हैं. वहीं पंडितजी इन लोगो के साथ नहीं जाना चाहते हैं लेकिन लोगो का एक झुंड उन्हें दबोचकर जबरन अपने घर ले जाता हैं. अब ये पूरी घटना का विडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा हैं. ऐसे में सभी के मन में बस यही सवाल उमड़ रहा हैं कि भाई ऐसा भी क्या हो गया जो ये परिवार के लोग पंडितजी को पकड़ पकड़ के जबरन अपने घर ले जाना चाहते हैं. आइए इस पुरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं.

जानकारी के मुताबिक ये वायरल विडियो पश्चिम बंगाल का हैं. इस विडियो को फेसबुक पर तरुण दास नामक यूजर ने साझा किया हैं. वैसे तो यही सेम विडियो बाकी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी वायरल हो रहा हैं. इस विडियो को अभी तक कई हजार लोग देख चुके हैं. विडियो देख लोग भी मजेदार कमेंट कर रहे हैं. कोई पंडितजी पर दया दिखा रहा हैं तो वहीं कुछ उनकी इस बेचारी पर हंस रहे हैं. वहीं बाकी लोग अपने दोस्तों को टैग कर ये विडियो शेयर कर रहे हैं. वैसे ये बात तो मानना ही पड़ेगा कि विडियो देखने में बड़ा मजेदार हैं.

1 मिनट 5 सेकंड के इस विडियो में एक महिला पंडितजी का हाथ पकड़ उन्हें अपने साथ ले जाने की जिद पर अड़ी दिखाई देती हैं. महिला के साथ बाकी लोग भी हैं. दूसरी ओर पंडितजी उनके सामने खुद को लाचार महसूस कर रहे हैं. उन्हें साथ जाने के लिए मना करते हैं लेकिन परिवार के लोग मानते ही नहीं हैं. पंडितजी को खीचते समय सभी लोगो के मुंह पर हलकी सी मुस्कान भी हैं. आसपास खड़े लोग भी इस तमाशे का आनंद लेते दिखाई देते हैं. सूत्रों के अनुसार अंत में पंडितजी को मजबूरन इन लोगो के साथ जाना होता हैं और वे उनके घर पूजा संपन्न कर देते हैं.

इस कारण पंडितजी को जबरन खीचा गया

अब सवाल यही उठता हैं कि आखिर पंडितजी इस परिवार के साथ क्यों नहीं जा रहे थे और ये फैमिली भी इन पंडितजी को जबरन अपने घर खीच क्यों ले गई? जैसा कि आप सभी जानते हैं कल यानी 30 जनवरी को पुरे देश में बसंत पंचमी (सरस्वती पूजा) का त्यौहार मनाया गया हैं. ऐसे में पश्चिम बंगाल में लोग इस त्यौहार को कुछ ज्यादा ही धूमधाम से मनाते हैं. यहाँ लगभग सभी अपने घर बसंत पंचमी की पूजा रखते हैं. अब ऐसे में पूजा करने वाले घर अधिक हो जाते हैं लेकिन पंडितजी कम पड़ जाते हैं. बसंत पंचमी पर यहाँ पंडितजी की बहुत मारा-मारी होती हैं. ये पंडित पहले से कहीं ना कहीं बुक होते हैं.

अब ऐसे में विडियो में दिखाई दे रहे पंडितजी को भी पूजा के लिए किसी और के घर जाना था, हालाँकि एक फैमिली को कुछ और ही मंजूर था. वे चाहती थी कि पंडितजी हमारे घर बसंत पंचमी की पूजा करे. बस यही वजह थी कि पंडितजी नहीं जाना चाहते थे लेकिन परिवार उन्हें दबोचकर अपने साथ ले गया.


वैसे आपको क्या लगता हैं पंडितजी के साथ जो हुआ वो सही था या गलत?

Back to top button