बॉलीवुड

बचपन में बिपाशा को ‘लेडी गुंडा’ कहते थे लोग, एक नजर डालिए उनकी अनदेखी तस्वीरों पर

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस आती हैं और फिर चली जाती हैं. इनमे से कुछ गिनी चुनी ही होती हैं जो फिल्मों से आउट हो जाने के बाद भी दर्शकों के दिल और दिमाग में छाई रहती हैं. अभिनेत्री बिपाशा बसु भी इनमे से ही एक हैं. बिपाशा आज बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम हैं. जब बिपाशा बॉलीवुड में एंटर हुई थी तो तहलका सा मच गया था. सही मायने में वो बिपाशा ही थी जिन्होंने फिल्मों में एक्ट्रेस का बोल्ड सीन देना बहुत आम बना दिया था. ‘जिस्म’ फिल्म में बिपाशा ने जॉन अब्राहिम संग जो बोल्ड किसिंग सीन्स दिए थे वो आज तक लोगो की यादों में ताजा हैं. एक ज़माना था जब बिपाशा बॉलीवुड की सबसे सुंदर और आकर्षक अभिनेत्री हुआ करती थी. लोग उनकी एक झलक को तरसते थे. हालाँकि वर्तमान में बिपाशा का दबदबा कम हो गया हैं. हालाँकि फिर भी वो दर्शकों की फेवरेट तो हैं ही. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बिपाशा के जीवन की कुछ दिलचस्प बातें और अनदेखी तस्वीरें बताने जा रहे हैं.

बिपाशा बसु का जन्म 7 जनवरी 1978 में भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था. वे मूल रूप से एक हिंदू बंगाली फैमिली से आती हैं. उनके पिता का नाम हीरक बसु हैं. वे पेशे से एक सिविल इंजिनियर हैं. वहीं उनकी माँ की बात करे तो इनका नाम ममता बसु हैं जो कि एक हाउस वाइफ हैं.

 

मम्मी पापा के अलावा बिपाशा के परिवार में दो बहने भी हैं. इन बहनों के नाम क्रमशः बिदिशा और विजेता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिपाशा अपनी सभी बहनों में सबकी लाडली रही हैं.

बता दे कि बिपाशा बचपन में बेहद मोटी हुआ करती थी.उनका नेचर भी एक दबंग लड़की वाला था. आलम ये था कि स्कूल में लोग उन्हें ‘लेडी गुंडा’ कहकर बुलाया करते थे.

बिपाशा जैसे जैसे बड़ी हुई उन्होंने अपने फिगर पर ध्यान देना शुरू किया. वे फिटनेस को लेकर बड़ी जागरूक हैं. उन्होंने खुद को काफी स्टाइलिश भी बना लिया. करियर की शुरुआत में बिपाशा मॉडलिंग किया करती थी. इसकी शुरुआत उन्होंने 1996 में कोलकाता में ही मॉडलिंग करते हुए की. बाद में फिल्मों में करियर बनाने के इरादें से वे मुंबई आई थी.

बिपाशा की बॉलीवुड में एंट्री अब्बास मस्तान की ‘अजनबी’ फिल्म से हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार, बॉबी देओल और करीना कपूर थी. हालाँकि पुरे भारत में असली पहचान बिपाशा को 2003 में आई फिल्म ‘जिस्म’ से मिली. इस फिल्म ने बहुत सुर्खियाँ बटोरी थी. फिल्म में जॉन अब्राहिम अपोजिट कास्ट में थे. दोनों के बीच इस फिल्म के बाद नजदीकियां बढ़ने लगी थी. दोनों कई साल रिलेशनशिप में भी रहे. हालाँकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया.

20 अप्रैल 2016 को बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर से शादी रचा ली. इन दोनों ने एक साथ ‘अलोन’ फिल्म में काम किया था. यही दोनों को एक दुसरे से प्यार हुआ था जिसके बाद दोनों ने शादी रचा ली. अलोन बिपाशा की बतौर लीड एक्ट्रेस लास्ट फिल्म भी थी. ये फिल्म 2015 में आई थी. वे अब तक कुल 55 फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

Back to top button