आर्मी चीफ पर भड़क गया यह कांग्रेसी नेता किया, कहा-बात कम और काम ज्यादा करो .

पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा और अपनी कमजोरियां जानते हुए भी इन्हें भारत से पंगा लेने की पुरानी आदत है। भारत में भले ही अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां हों लेकिन जब बात देश की आती है तो सभी एकजुट होकर एक ही सुर में बात करते हैं। मगर जब बात अपने ही देश के आर्मी चीफ की हो तो उन्हें भी जवाब देने में हमारे कांग्रेस के नेता पीछे नहीं हटते हैं। पिछले दिनों आर्मी चीफ ने पीओके पर एक बात कही थी और आर्मी चीफ के POK वाले बयान पर भड़क गया ये कांग्रेसी नेता, उन्होंने आर्मी चीफ को लताड़ लगा दी।

 

आर्मी चीफ के POK वाले बयान पर भड़क गए ये कांग्रेसी नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के पाक प्रशासित कश्मीर (POK) पर दिए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। रंजन चौधरी ने कहा, ‘पीओके को लेकर साल 1994 में संसद सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हो गया है। सरकार के पास कार्यवाही करने की पूरी स्वतंत्रता है और वो इसपर कोई भी आदेश दे सकती है। अगर आप पीओके पर कोई कार्यवाही करना चाहते हैं तो मैं सुझाव दूंगा कि आपको सीडीएस और पीएम से बात करनी चाहिए। बात कम करो और काम ज्यादा करो।’

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने साल की पहली कॉन्फ्रेंस में कुछ बातें की थीं। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होने पाकिस्तान और चीन की चुनौतियों के सवाल पर कहा था कि किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए हम तैयार हैं। चीफ ने आगे कहा, ‘जम्मू-कश्मीर अखंड भारत का हिस्सा है। अगर संसद चाहती है कि पीओके का क्षेत्र भी हमारे क्षेत्र में शामिल हो जाए तो इससे संबंधित आदेश जब भी आएगा हम इसके लिए उचित कार्यवाही करेंगे। फिर अगर हमने चाह लिया तो पीओके भी हमारा होगा।’ चीफ की इसी बात पर कांग्रेस के नेता भड़के थे क्योंकि कहीं ना कहीं कई कांग्रेसी नेताओं ने कश्मीर से धारा 370 हटने का जोरदार विरोध किया था लेकिन उनकी बातों को देश की जनता ने खंडित किया और इस बात का जश्न भी मनाया। कश्मीर के पीछे भारत और पाकिस्तान में शुरु से झगड़ा होता आया है और हमेशा पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। अगर पीओके लेने की बात होगी तो भारतीय सेना इससे पीछे नहीं हटेगी और भविष्य में कुछ भी हो सकता है।