अध्यात्म

हर घर में होनी चाहिए कृष्ण भगवान की ये 3 चीजें, परिवार में बढ़ता हैं प्रेम, खूब आता हैं पैसा

भगवान श्रीकृष्ण का नाम लेते ही मन को एक अलग आनंद की अनुभूति होती हैं. ये नाम मन को शांत करता हैं. इससे इंसान पॉजिटिविटी की और अग्रसर होता हैं. ऐसे में श्रीकृष्ण और उनसें जुड़ी कुछ ख़ास चीजें यदि आप घर में रखते हैं तो आपके जीवन में हैरान कर देने वाले परिवर्तन आ सकते हैं. ये सभी बदलाव सकारात्मक ही होते हैं. इसके लिए आपको बस अपने घर के अंदर कुछ ख़ास चीजें रखना जरूरी होता हैं. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके परिवार में सुख, शान्ति और समृद्धि सबकुछ बरकरार रहेगा. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के जान लेते हैं ये चीजें कौन सी हैं.

बाल गोपाल की मूर्ति

हर हिंदू घर में आपको पूजा का एक मंदिर जरूर मिल जाता हैं. इस मंदिर में विभिन्न प्रकार के देवी देवता होते हैं जिनका नित्य पूजा किया जाता हैं. ऐसे में आपको अपने घर के पूजा स्थान में बाल गोपाल की मूर्ति अवश्य रखना चाहिए. ऐसा कहा जाता हैं कि रोजाना बाल गोपाल की पूजा पाठ करने और उनका श्रृंगार करने से घर में सुख और शांति का माहोल रहता हैं. इसके साथ ही परिवार के बच्चों का भविष्य उज्वल होता हैं. आपको संतान सुख की प्राप्ति होती हैं. इसलिए यदि आपके घर बाल गोपाल की मूर्ति नहीं हैं तो उसे जरूर ले आए. एक और बात का ध्यान रखे कि इन बाल गोपाल को आप सिंहासन या झूले में ही बैठाए. साथ ही उनके मुकुट, बासुरी, कान के झुमके और सुंदर कपड़ों को रखना ना भूले.

कृष्ण राधा की जोड़ी

हर घर के अंदर एक कृष्ण और राधा की जोड़ी अवश्य होना चाहिए. ये आप मूर्ति या फोटो दोनों में से किसी भी रूप में रख सकते हैं. गौरतलब हैं कि राधा और कृष्ण एक अटूट प्रेम को दर्शाते हैं. ऐसे में इन्हें घर में रखने से परिवार के सदस्यों में भी प्रेम और आपसी भाईचारा बरकरार रहता हैं. इससे घर में लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं. राधा कृष्ण की नित्य पूजा करने से या उन्हें सिर्फ देखने मात्र से ही परिवार के लोगो का मन शांत हो जाता हैं. उनके हृदय में प्रेम भाव उत्पन्न होता हैं. ये गुस्से को शांत भी करते हैं.

मोरपंख

मोरपंख श्रीकृष्ण के मुकुट में हमेशा लगा होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस मोरपंख के अंदर बेहिसाब पॉवर होती हैं. ये पॉजिटिव एनेर्जी से भरा रहता हैं. इसे अपने घर में रखने से बुरी शक्तियां और नेगेटिव एनर्जी दूर ही रहती हैं. ये घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बढ़ाता हैं. इस तरह घर में देवी देवता भी ज्यादा आते हैं. ऐसे में आपके घर की बरकत और पैसा दोनों ही बढ़ने लगते हैं. इस मोरपंख को आप अपने घर में कहीं भी और किसी भी रूप में रख सकते हैं. बस इसका घर में होना बेहद जरूरी हैं.

तो दोस्तों ये थी वो तीन चीजें जो हर घर का हिस्सा जरूर होनी चाहिए. आप एक बार इन तीनों चीजों को अपने घर रख के देखिए. आपको परिवर्तन और लाभ अपने आप ही समझ में आ जाएँगे.

Back to top button