इन 5 टाइप के लोगो से हमेशा 100 फीट की दूरी बनाकर रहना चाहिए, ये लाइफ बर्बाद कर देते हैं

जीवन के सफ़र में हमसे रास्ते में कई सारे लोग टकराते हैं. इनमे से कुछ हमारा भला चाहते हैं तो कुछ बुरा करते हैं. ऐसे में आप सही लोगो के साथ रहे और गलत लोगो का बहिष्कार करे यही जीने का सही तरीका होता हैं. क्योंकि जब लाइफ में गलत टाइप के लोगो की एंट्री होती हैं तो जीवन तहस नहस तक हो जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसे लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको 100 फीट की दूरी बनाकर रहना चाहिए. आप इन लोगो को जरा सा भी भाव ना दे. इनसे जितना दूर रहेंगे उतना ही जीवन में खुश भी रहेंगे. तो चलिए जानते हैं ये लोग कौन हैं.

पलटू और धोखेबाज लोग:

जो लोग बात बात पर पलटी मार जाते हैं या अपने मतलब के लिए दूसरों को धोखा दे जाते हैं उनसे दूर रहने में ही भलाई हैं. इस तारः के लोगो पर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए. इन्हें यदि आप ने अपने राज बता दिए या कोई जरूरी काम इन्हें सौप दिया तो ये आपका जीवन तबाह भी कर सकते हैं. ऐसे लोगो की परख कर उनसे जितना दूर हो सके रहना चाहिए.

बेहद गुस्से वाले लोग:

गुस्सा एक ऐसी चीज हैं जो इंसान को होश से काम नहीं लेने देता हैं. गुस्से में लोग कई गलत काम भी कर जाते हैं. जैसे गुस्से में लोग सामने वाले की पिटाई करने से लेकर उसकी जान तक ले लेते हैं. इस वजह से आपको उन लोगो से दूर रहना चाहिए जो हद से ज्यादा गुस्सा करते हैं. वरना एक दिन आप भी उनके गुस्से का शिकार बन जाएंगे और आपको लेने के देने पढ़ जाएंगे.

अपराध करने वाले:

जिन लोगो की आदत या सोच अपराधिक होती हैं उनसे भी दूर रहना ही सही हैं. आज नहीं तो कल उनके अपराध की वजह से आप भी फंस सकते हैं. आपका नाम समाज में बदनाम होगा. या ये भी संभव हैं कि वो अपराधी खुद आपके साथ ही अपराध कर जाए. ऐसे लोगो पर भरोसा नहीं किया जा सकता हैं. इनकी सांगत भी खराब होती हैं.

मतलबी:

सिर्फ अपने मतलब के लिए बार बार आपके पास आना, मीठी मीठी बातें करना भी कुछ लोगो की आदत में होता हैं. ये लोग आपको अपने काम के लिए इस्तेमाल करते हैं और बाद में दूध में गिरी मक्खी की तरह निकाल के फेंक भी देते हैं. इसलिए आपअपनी सेल्फ रिस्पेक्ट रखिए और इस तरह के लोगो से दूरी बनाकर ही चले.

आपको नीचा दिखाने वाले:

कुछ लोगो की ये भी आदत होती हैं कि वे दूसरों को नीचा दिखाकर खुद ऊपर उठना पसंद करते हैं. ऐसे लोग बड़े बुरे होते हैं. आप इन पर कतई भरोसा नहीं कर सकते हैं. हमारी सलाह माने तो इनसे भी हमेशा दूर ही रहे.

तो ये थे वो पांच तरह के लोग जिनसे आपको हमेशा दूरी बनाकर रहना चाहिए. आप ऐसे लोगो को अपने आसपास भी ना भटकने दे. ये आपकी लाइफ में दुःख और परेशानियों के सिवाए कुछ नहीं लाएंगे. यदि सलाह पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ साझा भी करे.