दिलचस्प

घर में रखे क्रिसमस ट्री में कुंडली मार कर बैठा था 10 फुट का अजगर, महिला की नज़र उस पर पड़ी तो फिर

क्रिसमस डे (Christmas Day) पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया जाता है और इस त्योहार को लेकर लोग बेहद ही उत्सुक रहते हैं। क्रिसमस डे हर साल 25 दिसंबर के दिन आता है और इस त्योहार के दिन लोग एक दूसरे को उपहार देते हैं और अपने घर को क्रिसमस ट्री से सजाते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक महिला ने भी क्रिसमस डे सेलिब्रेट करने के लिए एक क्रिसमस ट्री खरीदा था और इस ट्री को अपने घर की बालकनी में रखा था। लेकिन अगले दिन बालकनी में रखे इस क्रिसमस ट्री को देखकर इस महिला के होश उड़ गए।

दरअसल क्रिसमस ट्री पर एक अजगर लिपटा हुआ था। वहीं अजगर को पेड़ पर लिपटा देख इस महिला की चीखे निकल गई है और इस महिला ने मदद के लिए फौरन लोगों को बुलाया। इस महिला का नाम लीन चैपमैन है। गुरुवार की शाम लीन चैपमैन अपने दोस्त के साथ जैसे ही अपने अपार्टमेंट पहुंची। तो लीन चैपमैन को  बालकनी से चिड़ियां के चहकने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद लीन चैपमैन बालकनी में चिड़िया को देखने पहुंच गई। लेकिन उसी दौरान लीन चैपमैन की नजर बालकनी में रखे क्रिसमस ट्री पर पड़ी जिसपर एक सांप लिपटा हुआ था। सांप को देख लीन चैपमैन के होश उड़ गए। दरअसल पेड़ पर लिपटे इस सांप द्वारा ही आवाज निकाली जा रही थी और लीन चैपमैन को लगा की ये चिड़िया की आवाज है और उनकी बालकनी में चिड़िया बैठी हुई है।

10 फुट लंबा था सांप

बताया जा रहा है कि क्रिसमस ट्री पर लिपटे इस अजगर की लंबाई 10 फुट थी। वहीं अजगर को देख तुरंत लीन चैपमैन ने मदद के लिए वन विभाग को फोन किया जिसके बाद इस अजगर को लीन के घर ले जाया गया। लीन के अनुसार वो पहले अजगर को देखकर बेहद ही डर गई थी। लेकिन ये अजगर पेड़ पर आराम कर रहा था जिसकी वजह से उनको डर नहीं लगा। लीन के अनुसार उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार इतना बड़ा अजगर देखा है। अजगर को इतने करीब से देखकर लीन बेहद दी खुश हैं। वहीं लीन ने अजगर की खूब सारी फोटो भी खींची हैं और इन फोटों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वायरल हुई तस्वीर


क्रिसमस ट्री से लिपटे हुए 10 फुट के अजगर की तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट में डालते ही खूब वायरल हो गईं और इन तस्वीरों को देखकर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।

गौरतलब है कि क्रिसमस डे से कुछ दिनों पहले ही लोग अपने घर को सजाना शुरू कर देते हैं और घर के अदंर क्रिसमस ट्री जरूर रखते है। क्रिसमस ट्री को अच्छे से सजाया जाता है और इस पर तोहफे बांधे जाते हैं जो कि दोस्तों और रिश्तेदारों को दिए जाते हैं। क्रिसमस ट्री को बेहद ही शुभ माना जाता है और ट्री को घर में लगाने से घर में शांति बनीं रहती है। क्रिसमस का पर्व दुनिया भर में प्रसिद्ध है और इस पर्व को धूमधाम से मना जाता है।

Back to top button