Viral

Video: लापरवाह माँ-बाप ने 10 साल के बच्चे से हाईवे पर दौड़वाई कार और फिर..

गाड़ी चलाना एक बहुत ही जिम्मेदारी वाला काम होता हैं. इसमें सिर्फ गाड़ी चलने की स्किल होना ही काफी नहीं हैं, बल्कि आपके अंदर इतनी समझदारी भी होना जरूरी हैं कि रोड पर ट्रैफिक वाली स्थिति में आप कैसे गाड़ी हैंडल करते हैं. जब आप गाड़ी चलाते हैं तो सिर्फ आपकी जान ही नहीं बल्कि रोड पर चल रहे अन्य वाहन और लोगो की जान को भी खतरा होता हैं. यही वजह हैं कि भारत में गाड़ी चलाने का लाइसेंस 18 वर्ष की आयु के बाद ही दिया जाता हैं. हालाँकि आजकल के माँ बाप ये बात नहीं समझते हैं. यदि उनका बच्चा कम उम्र में ही बाइक या कार चलाने लग जाए तो वे खुद पर गर्व महसूस करते हैं. हर साल भारत में कई सड़क हादसे होते हैं इनमे से कई उन चालकों के द्वारा भी होते हैं जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जिसमे हाइवे के ऊपर एक 10 साल का बच्चा कार चलाता हुआ नज़र आ रहा हैं.

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में हम देखते हैं कि सड़क पर एक कार चल रही होती हैं. इसके बाद विडियो बनाने वाला कार चलने वाले ड्राईवर की शक्ल दिखाता हैं. ये चीज बड़ी हैरान कर देने वाली होती हैं कि इस कार को हाइवे पर एक करीब 10 साल की आयु वाला बच्चा चला रहा होता हैं. अब इंटरनेट पर ये विडियो आग की तरफ फ़ैल गया हैं. हर कोई इस विडियो को देख बहुत गुस्सा हैं. लोग इस बच्चे के माता पिता के ऊपर कई सवाल उठा रहे हैं. आखिर कौन सा माता पिता अपने 10 साल के बच्चे को हाइवे पर कार चलने देता हैं. ये लापरवाही की हद हैं. इससे वे पेरेंट्स अपने बच्चे के साथ आसपास के लोगो की जिंदगी भी दाव पर लगा रहे हैं.

इस विडियो को Tiger Neelesh नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया हैं. विडियो के साथ टाइगर नीलेश ने कैप्शन में लिखा “देखिए लापरवाही और मुर्खता का नजारा. ये विडियो हैदराबाद आउटर रिंग रोड का हैं जिसे 8.12.19 को सुबह 9.32 पर रिकॉर्ड किया गया हैं. किस तरह ये लोग अपनी और आसपास के लोगो की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं. माता पिता की मौजूदगी में ये कार करीब 10 साल के बच्चे द्वारा चलाई जा रही हैं.

इस विडियो के साथ ही सख्स ने हैदराबाद पुलिस को भी टैग किया. इस विडियो की जानकारी मिलने के बाद हैदराबाद पुलिस ने कार के मालिक पर कारवाई करते हुए 2000 का जुर्माना भी लगाया. सच में ये पूरा मामला बड़ा ही शर्मनाक और लापरवाही से भरा हुआ हैं. क्या एक माता पिता को अपने खुद के बच्चे की जान की परवाह नहीं हैं? इतनी कम उम्र के बच्चे अक्सर गाड़ी चलाने लायक नहीं होते हैं. रोड पर कब कौन सी स्थिति पैदा हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. ऐसे में अचानक गाड़ी सही दिशा और स्पीड में चलाने का निर्णय बच्चे गलत ले जाते हैं. कृपया आप भी अपने बच्चों से ऐसी गलती ना करवाए.

Back to top button