समाचार

नेहरू पर पायल रोहतगी के बोल नहीं हुए कांग्रेस को हज़म, राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

शायद आज की सबसे बडी खबर ये है कि अक्सर विवादों में रहने वाली एक्ट्रेस पायल रोहतगी को राजस्थान की बूंदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पायल को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। बकायदा इस बारे में पायल के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट भी किया गया है। साथ ही इस बात की पुष्टि करते हुए बूंदी पुलिस ने भी बयान दिया है कि उन्होंने अभिनेत्री पायल रोहतगी को गिरफ्तार कर लिया है। अब राजस्थान पुलिस के अचानक इस तरह के कदम की वजह से चारों ओर उनकी बहादुरी की चर्चा शुरु हो गई है। क्योंकि, जो राजस्थान पुलिस कुछ दिनों या महिनों पहले तक गुंडों के डर से थाना छोड़कर भाग जाया करती थी वो अचानकर इतनी बहादुर कैस हो गई। तो आइये आपको बताते हैं कि राजस्थान पुलिस की इस बहादुरी की असल वजह क्या है?

पायल रोहतगी ने की थी नेहरू पर टिप्पणी

दरअसल, अभिनेत्री पायल रोहतगी ने पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मोतीलाल नेहरू को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। आपको बता दें कि मोतीलाल देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के पिता थे। अभिनेत्री पायल रोहतगी को गिरफ्तार करने की वजह अभिनेत्री पायल रोहतगी का मोतीलाल नेहरु पर विवादित टिप्पणी करना है। बता दें कि पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी पायल रोहतगी अक्सर ट्विटर पर अपने वीडियो शेयर करती रहती हैं। इन वीडियो में अक्सर वो हिंदुत्व को लेकर बातें करती हैं और कॉन्ग्रेस पर निशाना साधती हैं। लेकिन, इस बार वो नेहरु पर टिप्पणी कर शायद कोई बड़ा गुनाह कर बैठी हैं।

नेहरू खानदान को लेकर  टिप्पणी करने का आरोप

दरअसल, पायल रोहतगी पर नेहरू खानदान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। बता दें कि रोहतगी ने एक वीडियो के माध्यम से ऐसा किया था। गिरफ्तार होने के बाद पायल रोहतगी द्वारा किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि, “मुझे मोती लाल नेहरू पर बनाए गए एक वीडियो के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया है। क्या अभिव्यक्ति की आजादी एक मजाक है?” बता दें कि पायल ने अपने इस वीडियो में पीएमओ और गृह मंत्रालय को भी टैग किया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर 21 सितंबर 2019 को पायल रोहतगी ने एक वीडियो और एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने मोतीलाल नेहरू और पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू व इंदिरा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। अब इसी आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पोस्ट के शिकायतकर्ता चर्मेश शर्मा के मुताबिक पायल रोहतगी द्वारा किए गए पोस्ट में पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु को लेकर भी ऐसी बातें लिखी गईं हैं, जो भारत के विदेश संबंध प्रभावित कर सकते हैं। उनके मुताबिक ये पोस्ट धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है और राष्ट्रीय एकता व अखंडता के विपरीत है।

आपको बता दें कि पायल रोहतगी को बूँदी पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। आज रविवार होने की वजह से उन्हें सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि उनके खिलाफ बूँदी जिले के सदर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने वाले चर्मेश शर्मा राजस्थान यूथ कॉन्ग्रेस के महासचिव हैं। अब ऐसे में सिर्फ एक ही सवाल उठता है कि जेएनयू पर अभिव्यक्ति की आजादी की गुहार लगाने वाली कांग्रेस के लिए राजस्थान में अभिव्यक्ति की आजादी क्यों नहीं समझ आती? चर्मेश शर्मा की शिकायत पर पायल रोहतगी के ख़िलाफ़ आईटी एक्ट के तहत मामला चलाया जाएगा। आपको बता दें कि पायल रोहतगी ’36 चाइना टाउन’ जैसी बॉलीवुड फिल्म में काम कर चुकीं हैं। इसे पहले उन्होंने राजा राममोहन रॉय को अंग्रेजों का चमचा कहकर बवाल मचा दिया था। फ़िलहाल सोशल मीडिया पर ‘आई स्टैंड विथ पायल रोहतगी’ ट्रेंड कर रहा है। अब देखना ये है कि इसका क्या असर होता है।

Back to top button