बॉलीवुड

बहुत अमीर खानदान से ताल्लुक रखते हैं बॉलीवुड के यह सितारे, जीते हैं बहुत ही शाही जिंदगी

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे स्टार्स काम करते हैं जो बहुत ही अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं. साथ ही बहुत शाही लाइफस्टाइल जीते हैं. आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े ऐसे सेलेब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही रईस परिवारों से संबंध रखते हैं.

अरुणोदय सिंह

अरुणोदय सिंह बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता है. इन्होंने “जिस्म 2” “यह साली जिंदगी” और “मैं तेरा हीरो” जैसी बड़ी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है. हालांकि अरुणोदय सिंह अभी तक ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाए. लेकिन हम आपको बता दें कि अरुणोदय सिंह काफी रहीस परिवार से ताल्लुक रखते हैं और अपनी जिंदगी को शाही तरीके से जीते हैं. अरुणोदय सिंह के पिता अजय सिंह मध्य प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी के नेता है. इसके अलावा अरुणोदय सिंह के दादा स्वर्गीय अर्जुन सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर रह चुके हैं.

पुलकित सम्राट

अभिनेता पुलकित सम्राट आज के समय में फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. पुलकित सम्राट फुकरे जैसी हिट फिल्म काम किया है. जिसमें उनके अभिनय को बहुत सराहा गया. भले ही पुलकित की दूसरी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं रही. लेकिन पुलकित सम्राट और अभिनेताओं में से एक हैं जो अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं. पुलकित सम्राट के पिता सुनील सम्राट दिल्ली में एक बहुत बड़े और मशहूर रियल स्टेट बिजनेसमैन है.

आयुष शर्मा

आयुष शर्मा अपनी फिल्मों में अभिनय की वजह से नहीं बल्कि सलमान खान की बहन अर्पिता का पति होने की वजह से ज्यादा मशहूर है. कुछ दिनों पहले सलमान खान ने आयुष शर्मा को फिल्म “लव यात्री” के द्वारा बॉलीवुड में लांच किया था. आयुष शर्मा कोई छोटी मोटी हस्ती नहीं है बल्कि वह बहुत ही अमीर खानदान से ताल्लुक रखते हैं. आयुष शर्मा के पिता अनिल शर्मा हिमाचल सरकार के पूर्व मंत्री के पद पर रह चुके हैं और इनके दादा भी मंत्री थे.

रणबीर सिंह

रणबीर सिंह बॉलीवुड का एक बहुत ही जाना माना नाम है. इन्होंने फिल्म “बैंड बाजा बारात” जैसे हिट फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. आज के समय में रणबीर सिंह अपनी मेहनत और अभिनय के बल पर सुपरस्टार बन चुके हैं. रणबीर सिंह ने दीपिका पादुकोण के साथ शादी की है. वैसे आज के समय में रणबीर कपूर सिंह खुद एक करोड़पति बन चुके हैं. लेकिन यह भी बहुत रईस परिवार से हैं. रणवीर सिंह के पिता जगजीत सिंह एक बहुत बड़े और मशहूर रियल स्टेट बिजनेसमैन हैं.

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ फिल्म “मैने प्यार किया” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में काम करने के बाद भाग्यश्री की कोई भी फिल्म ज्यादा नहीं चली. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. भाग्यश्री राजघराने से ताल्लुक रखती हैं और भाग्यश्री के पिता का नाम विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन है. भाग्यश्री के पिता महाराष्ट्र के सांगली के महाराजा है.

अंगद बेदी

अंगद बेदी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. इन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया के साथ शादी की है. जिसके बाद यह और भी ज्यादा सुर्खियों में बने रहते हैं. ये इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन और दिग्गज भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे हैं और बहुत ही अमीर परिवार से सम्बन्ध रखते हैं.

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख आज फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं. रितेश देशमुख एक बहुत ही अमीर परिवार से संबंध रखते हैं. रितेश देशमुख के पिता महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

सैफ अली खान

सैफ अली खान नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखते हैं. जिसका दबदबा अंग्रेजों के समय से ही नहीं बल्कि मुगल साम्राज्य में भी था. अंग्रेजी सरकार ने सैफ अली खान के पूर्वजों को पटौदी की जागीर सौंपी थी. तभी से यह परिवार पटौदी का नवाब कहलाने लगा. इसके अलावा सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी मशहूर इंडियन क्रिकेटर थे. जबकि सैफ की मां शर्मिला टैगोर अपने समय की जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस रही हैं.

Back to top button