बॉलीवुड

कभी बॉलीवुड की सबसे सुंदर एक्ट्रेस में शुमार थी मौसमी चटर्जी, 71 की उम्र में हो गया ऐसा हाल

उम्र एक ऐसी चीज हैं जो अच्छे अच्छे इंसानों का रंग रूप बदल देती हैं. जवानी में जो इंसान बेहद खुबसूरत दिखा करता था बुढ़ापा आते ही उसकी सुंदरता अचानक से ढल जाती हैं. बॉलीवुड अभिनत्रियों का भी कुछ ऐसा ही हाल होता हैं. यही वजह हैं कि अभिनेताओं की तुलना में बॉलीवुड एक्ट्रेस का फ़िल्मी करियर बतौर लीड एक्ट्रेस जल्दी समाप्त हो जाता हैं. यदि आप बीते जमाने की अभिनेत्रियों को देखे तो वे काफी सुंदर हुआ करती थी. हालाँकि वर्तमान में वे आपके सामने से भी गुजर जाए तो आप शायद उन्हें पहचान नहीं पाओगे. ऐसे में आज हम आपको 60 से 80 के दशक में एक्टिव रही बेहद खुबसूरत अभिनेत्री मौसमी चटर्जी के बारे में बताने जा रहे हैं

मौसमी अपने जमाने में बॉलीवुड की सबसे सुंदर हीरोइन मानी जाती थी. मौसमी का जन्म 26 अप्रैल 1948 में हुआ था. वर्तमान में वे 71 साल की हैं और उनमे काफी अंतर आ चूका हैं. जैसा कि आप तस्वीरों में देख ही सकते हैं. पहले और आज की मौसमी चटर्जी में जमीन आसमान का अंतर हैं. मौसमी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी थी. वे राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर जैसे सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी हैं. बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय से मौसमी ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हैं.

मौसमी ने साल 1972 में शक्ति सामंत की फिल्म ‘अनुराग’ से डेब्यू किया था. इसके बाद 1973 में वे शशि कपूर संग ‘नैना’ फिल्म में नज़र आई. इस फिल्म में उनके अभिनय की बहुत तारीफ़ हुई और वो सबकी नज़र में आने लगी. वहीं रमेश सिप्पी की फिल्म ‘जिंदगी’ में संजीव कुमार के साथ काम करने पर उनकी एक्टिंग की बहुत सराहना हुई. इसके बाद रोटी कपड़ा और मकान में अपने बेहतरीन अभिनय से मौसमी ने सबका दिल जित लिया.

मौसमी खूबसूरत होने के साथ साथ बेहद टेलेंटेड भी थी. यही वजह थी कि वे बॉलीवुड में उस दौर में सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री हुआ करती थी. जब वे 15 साल की थी तभी फिल्मों का रुख कर लिया था. आज वे 71 की हैं और फिल्मों से दूरी बनाकर रखती हैं. हालाँकि 2019 में उन्होंने राजनीति में कदम रहते हुए भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी.

71 का पढ़ाव छूने पर मौसमी की शक्ल सूरत में काफी अंतर आ गया हैं. अब वो पहले जैसी ज्यादा खुबसूरत भले ना रही हो लेकिन उनके चेहरा का नूर और वो मस्ती वाले एक्सप्रेशन आज भी बरकरार हैं. जब वे आपके साथ बातचीत करती हैं तो आपका पूरा ध्यान उन्ही के ऊपर होता हैं. उनके अंदर आज भी वो करिज्मा बाकी हैं.

मौसमी ने एक्टर और प्रोडूसर जाने मुखर्जी से शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो प्यारी बेटियां भी हुई. इनके नाम मेघा मुखर्जी और पायल मुखर्जी हैं. मौसमी की बेटियां भी अपनी माँ की तरह बेहद खुबसूरत हैं. मौसमी की फ़िल्में जब बड़े पर्दे पर आती थी तो उन्हें देखने के लिए लोग बड़े ही उत्साहित रहते थे. वैसे आप लोगो को मौसमी की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा अच्छी लगती हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button