बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा अमीर हैं उनके दामाद, कितनी है संपत्ति जानकर नहीं होगा यकीन

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक माना जाता है. यह बात जानकर आपको शायद हैरानी ना हो कि अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई है. अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “सात हिंदुस्तानी” फिल्म के द्वारा की थी. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में बहुत सारी सुपरहिट और यादगार फिल्मों में काम किया है पर इन्होंने अपनी फिल्म “दीवार” और “शोले” में अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी जिसे लोग आज भी भुला नहीं पाए हैं. इन फिल्मों को करने के बाद अमिताभ बच्चन का नाम बॉलीवुड के हिट एक्टर के लिस्ट में शामिल हो गया था.

अमिताभ बच्चन अभी भी फिल्मों में नजर आते रहते हैं. आजकल अमिताभ बच्चन सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम “कौन बनेगा करोड़पति” शो को होस्ट कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले से यह खबरें चर्चा में है कि आजकल अमिताभ बच्चन की तबीयत बहुत खराब है. अमिताभ बच्चन को लिवर से जुड़ी बीमारी है. वैसे अमिताभ बच्चन के फैंस के लिए सबसे खुशी की बात यह है कि अमिताभ बच्चन पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं और आजकल आराम कर रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन आज के समय में ₹280000000 की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. इतनी प्रॉपर्टी होने के बाद भी अमिताभ बच्चन ने काम करना बंद नहीं किया है. तबीयत खराब होने के बावजूद वह आज भी लगातार काम कर रहे हैं. आपको शायद जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा अमीर उनके दामाद हैं.

अमिताभ बच्चन की बेटी का नाम श्वेता बच्चन है. श्वेता बच्चन की शादी मशहूर बिजनेसमैन निखिल नंदा के साथ हुई है. निखिल नंदा के पास ₹35000 करोड़ की संपत्ति है. निखिल नंदा इंडिया के एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन है. अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के पास करीब 248 करोड रुपए की प्रॉपर्टी है. अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी की है. ऐश्वर्या राय ने अपने बॉलीवुड करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, पर अभिषेक बच्चन की अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही रही हैं. अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन जो अपने समय की सुपरहिट अभिनेत्री थी उनके पास कुल ₹1000 करोड़ की संपत्ति है.

जया बच्चन आज तक की सबसे अमीर राज्य सभा सांसद बन सकती हैं. कुछ दिनों पहले जया ने चौथी बार समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्य सभा की सदस्यता के लिए नॉमिनेशन दाखिल किया है. नॉमिनेशन भरने के लिए जया बच्चन ने अपनी और पति अमिताभ बच्चन की पूरी प्रॉपर्टी का विवरण एफिडेविट में दिया है. इस एफिडेविट के हिसाब से जया और अमिताभ बच्चन 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. 1000 करोड़ की संपत्ति के इस आंकड़े में अमिताभ और जया की चल और अचल दोनों ही प्रकार की प्रॉपर्टी शामिल हैं. हालांकि आश्चर्य की बात तो यह है कि जब पिछली बार जया ने 2012 में इसी पद के लिए अपनी संपत्ति का ऐलान किया था तब इनकी संपत्ति 493 करोड़ थी सिर्फ 6 सालों में इनकी संपत्ति में 100 फ़ीसदी से भी अधिक बढ़ोतरी हुई है.

Back to top button