दिलचस्प

कान पकड़कर चोरों ने लगाई मंदिर में उठक-बैठक, फिर मौका पाते ही ले उड़े दुर्गा मां का मुकुट

वैसे तो इंसान भगवान से हर बात पर डरता है लेकिन जब उसकी जरूरत बढ़ती है तो वो भगवान के घर यानी मंदिर को भी नहीं छोड़ता है। गलतियां इंसान करते हैं और भगवान उन्हें माफ कर देते हैं लेकिन सवाल ये है कि भगवान होने के नाते भी वे इंसान को कितनी बार माफ करें। एक ऐसा ही किस्सा हैदराबाद में देखने को मिला जब कान पकड़कर चोरों ने लगाई मंदिर में उठक-बैठक, इसके बाद दुर्गा मां के मंदिर से उनका मुकुट ही लेकर उड़ गया।

कान पकड़कर चोरों ने लगाई मंदिर में उठक-बैठक

तेलंगना की राजधानी हैदराबाद के अबिड्स इलाके में स्थित दुर्गा मंदिर में गुरुवार की शाम एक ऐसी घटना हुई जिसे जानकर सभी हैरान रह गए। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की हरकत कैद हुई और इस फुटेज में साफतौर पर नजर आ रहा है कि चोर काफी समय तक हाथ जोड़कर प्रार्थना करता रहा और फिर देवी का मुकुट चुराकर अपनी शर्ट के अंदर रखकर वहां से निकल गया। पुलिस ने बताया कि पुजारी उस समय मंदिर मौजूद नहीं थे और जब आरोपी 10 हजार रुपये की कीमत वाला 35 तोला चांदी का मुकुट चुरा रहा तो उसे किसी ने देखा भी नहीं। एक अधेड़ उम्र के आदमी ने मुकुट की चोरी की और इससे पहले माफी भी मांगी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इससे मंदिर प्रशासन के साथ ही पुलिस को भी शर्मसार होना पड़ा। पुलिस को लोगों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा रहा है और चोर पकड़ने के लिए पुलिस हर जगह छानबीन कर रही है। वीडियो में नीली शर्ट पहने आरोपी कुछ समय तक देवी की मूर्ति के आगे प्रार्थना करता रहा और फिर कान पकड़कर मूर्ती के आरे बार-बार झुका।

अबि़ड्स इंस्पेक्टर कंटुला रवि कुमार ने बताया, ‘ये घटना शाम के 6 बजे के करीब की है। जब मंदिर को भक्तों के लिए खोला गया था। चोरी से पहले आरोपी ये भी देख रहा था कि कोई इसे देख तो नहीं रहा है। इसके बाद अपने कपड़े में मुकुट को छिपाकर भाग गया। मंदिर से बाहर आते समय उसने आराम से अपनी बाइक स्टार्ट की और वहां से निकल गयाय़ पुलिस ने आईपीसी की धारा 380 के तहत केस दर्ज कर लिया है।’ आपको बता दें कि पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरु करते हुए आस-पास के गली-मोहल्ले में चोर को ढूंढ रही है और इसके बाद आगे की कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा।

Back to top button