बॉलीवुड

करण जोहर को अपना ‘गॉडफादर’ मानते हैं ये 8 सितारें, करण इनके सिर पर हाथ न रखते तो हो जाते फ्लॉप

कहते हैं यदि आप बॉलीवुड की दुनियां में चमकता सितारा बनना चाहते हैं तो आपका फिल्म इंडस्ट्री में कोई ना कोई गॉडफादर (मायबाप) जरूर होना चाहिए. कोई ऐसा जिसकी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत पहचान हो और जो एक सफल व्यक्ति भी हो. करण जोहर इस कुर्सी पर बिलकुल सटीक बैठते हैं. वे ए सफ़र डायरेक्टर और प्रोडूसर हैं. उनका धर्मा प्रोडक्शन हर साल कर फ़िल्में रिलीज करता हैं. इसके अलावा करण एक बार जिसे लांच कर देते हैं वो अपने आप ही जनता के बीच फेमस हो जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जो करण जोहर को अपना गॉडफादर मानते हैं. यदि करण का इनके सिर पर हाथ ना होता तो शायद ये आज सफल नहीं हो पाते.

आलिया भट्ट

करण आलिया को अपनी बेटी की तरह मानते हैं. वो करण जोहर की ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ (2012) ही थी जिससे आलिया भट्ट ने बॉलीवुड में एंट्री मारी थी. बस तभी से आलिया का करियर ऊँचाइयों पर जा पहुंचा. इस दौरान करण आलिया को सही गाइडलाइन भी देते रहे.

वरुण धवन

वरुण को बॉलीवुड में स्टार बनाने के पीछे करण की अहम भूमिका रही हैं. वरुण ने अपनी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ करण जोहर के धर्मा प्रोडक्शन के तहत ही की थी. इसके अलावा वे करण की हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, बदरीनाथ की दुल्हनिया और कलंक जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

सिद्धार्थ मल्होत्रा

करण की ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ से सिद्धार्थ ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये बात तो आप सभी जानते हैं. लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि सिद्धार्थ इसके पहले करण के साथ ‘माय नेम इज खान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम कर चुके हैं.

तारा सुतारिया

हाल ही में रिलीज हुई ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2’ से तारा ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी. वो करण ही थे जिन्होंने अपनी इस फिल्म में तारा को बड़ा ब्रेक दिया.

अनन्या पांडे

तारा की तरह ही अनन्या पांडे (चंकी पांडे की बेटी) का करियर स्टार्ट भी करण ने अपनी ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2’ के माध्यम से किया था.

जान्हवी कपूर

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी सिर्फ एक फिल्म ‘धड़क’ कर काफी फेमस हो गई हैं. इसका पूरा श्रेया करण जोहर को ही जाता हैं जिसन जान्हवी को अपनी बेटी की तरह गाईड किया और अपनी धर्मं प्रोडक्शन की धड़क के जरिये फेमस किया.

करण मल्होत्रा

सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि कई डायरेक्टर्स के लिए भी करण गॉडफादर साबित हुए हैं. मसलन करण मल्होत्रा ने जोधा अकबर, माय नेम इज खान, जान ए मन और ब्रदर्स जैसी फिल्मों में करण जोहर को असिस्ट किया था. इसके बाद करण ने उन्हें अपने ही धर्मा प्रोडक्शन की बड़ी फिल्म ‘अग्निपथ’ डायरेक्ट करने का बड़ा चांस दिया था. इसी तरह सोनम नायर और पुनीत मल्होत्रा ने भी करण की गाईडलाइन में अपना डायरेक्टर डेब्यू किया.

आयन मुखर्जी

कभी अलविदा ना कहना जैसी फिल्म में आयान ने करण को असिस्ट किया था. इसके बाद उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन की ये जवानी हैं दीवानी जैसी सुपरहिट फिल्म डायरेक्ट की थी. अभी रणबीर आलिया की आगामी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ भी आयान मुखर्जी हैंडल कर रहे हैं. ये फिल्म भी करण जोहर के धर्मा प्रोडक्शन के तहत बन रही हैं.

तो जैसा कि आप ने देखा करण जोहर की वजह से कई लोग बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने में कामयाब रहे हैं.

Back to top button