बॉलीवुड

जाने कहां गायब हो गया बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन, फिल्म इंडस्ट्री से दूर जी रहा है ऐसी जिंदगी

बॉलीवुड एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर एक नहीं बल्कि कई सितारों ने अपनी किस्मत पलटी है। मगर 80 और 90 के दशक में बेहतरीन काम करने वाले सितारे आज के समय में कहां हैं इसके बारे में बहुत से लोगों को पता भी नहीं है। उन्हीं में एक रहे हैं टीकू तलसानिया, जिन्होंने लगभग 200 फिल्मों में काम किया और अपना अलग ही मुकाम बनाया है। मगर सवाल ये है कि जाने कहां गायब हो गया बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन, इन दिनों ये कहां हैं और क्या काम कर रहे हैं?

जाने कहां गायब हो गया बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन

टिकू तलसानिया एक भारतीय एक्टर हैं जिन्होंने अब तक लगभग 200 फिल्मों में किया है। इसके अलावा कई सारे धारावाहिकों में भी काम किया है, एक दौर था जब टिकू तलसानिया का अलग ही बोलबाला रहता था लेकिन अब ये इंडस्ट्री से काफी दूर हो गए हैं। फिल्मों और टेलीविडन धारावाहिकों में अभिनय के अलावा टिकू एक फ्रीलांस थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। टिकू तलसानिया ना सिर्फ भारतीय थिएटर का अंग रहे हैं बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में भी गुजराती थिएटर में काम किया है। बता दें कि बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन टिकू तलसानिया ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया है और खुद को एक लेजेंड्री कॉमेडियन के रूप में स्थापित किया। लोगों को हंसाने में माहिर टिनू आजकल फिल्मों में नजर ऩहीं आते हैं। 7 जुलाई, 1956 को मुंबई में जन्में टिकू को शुरु से ही एक्टर बनना था। साल 1987 में आई फिल्म प्यार के दो पव से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में टिकू के साथ मिथुन चक्रवर्ती और जया प्रदा जैसे बडे कलाकार भी थे। टिकू अब बॉलीवुड में नजर नहीं आते हैं क्योंकि उनके पास अब फिल्मों के ऑफर आना बंद हो गए हैं। टिकू ने ये बात अपने एक इंटरव्यू में बताया था, लेकिन अगर उन्हें किसी फिल्म में ऑफर मिलता है तो वे फिर से काम करना चाहेंगे।

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

टिकू तलसानिया ने अपनी हर फिल्म में कॉमेडियन का किरदार ही निभाया है और लोग भी उन्हें इसी लिए पसंद करते थे। उनकी कॉमेडी टाइमिंग और एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आती थी। टिकू ने बॉलीवुड में अंदाज अपना-अपना, हंगामा, इश्क, राजा हिंदुस्तानी, सुहाग, देवदास, डुप्लीकेटस, दिल है कि मानता नहीं, हीरो नंबर-1, तक़दीरवाला, स्पेशल 26, मिस्टर बेचारा, वक्त हमारा है, दिल का रिश्ता, कभी हां कभी ना, दरार, हम हैं राही प्यार के, किस्मत, जुड़वा, राजू चाचा, प्यार तो होना ही था, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, होगी प्यार की जीत, दस्तक, विरासत, बोल राधा बोल, प्यार किया तो डरना क्या और अफलातून जैसी सफल फिल्मों में काम किया है। कई फिल्मों में टिकू तलसानिया ने यादगार किरदार निभाया है जिनमें इश्क और सुहाग अहम है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close