बॉलीवुड

कभी छोटी हाईट की वजह से चिढ़ाते थे लोग, आज सेल्फी लेने के लिए लगती हैं लाइन

इस दुनियां में लोग परफेक्शन के पीछे भागते हैं. आप कितने सुंदर दीखते हो इस हिसाब से आपको जज करते हैं. बहुत कम ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के मन की सुंदरता और टेलेंट को इज्जत देते हैं. जरा आप सभी अपने बचपन को याद करिए. कभी न कभी आपका भी किसी चीज को लेकर मजाक उड़ाया गया होगा. रंग, हाईट, शक्ल, बोलचाल ये कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप में अच्छी ना हो तो लोग मजाक उड़ाने लगते हैं. 20 वर्षीय मोनार्क त्रिवेदी के जीवन में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. मोनार्क की हाईट बहुत कम हैं. इस वजह से लोग अक्सर उनका बहुत मजाक उड़ाया करते थे. हालाँकि मोनार्क ने इन सब बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपने सपनो को पंख देने में लगा रहा हैं. अब आलम ये हैं कि जो लोग मोनार्क का मजाक उड़ाते थे अब वही उनके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं.

 

View this post on Instagram

 

Hope.

A post shared by Monark trivedi (@monark_trivedi) on

दरअसल मोनार्क एक बेहतरीन डांसर हैं. अपनी डांस की काबिलियत के दम पर वे एक रियलिटी शो का हिस्सा बन गए हैं. ‘डांस प्लस’ नाम के रियलिटी शो का 5वां सीजन शुरू हो चूका हैं. इस सीजन में कम हाईट वाले मोनार्क त्रिवेदी ने भी हिस्सा लिया हैं. मोनार्क की डांस स्किल्स देख हर कोई हक्का बक्का रह गया. मोनार्क ने अपने डांस के दम पर दुनियां को बता दिया कि जब टेलेंट की बात आती हैं तो आपके शरीर का आकार कोई मायने नहीं रखता हैं.

इस शो में मोनार्क ने अपनी कहानी भी सुनाई. इस कहानी कोसुन वहां मौजूद सभी लोगो की आँखें नम हो गई. मोनार्क ने बताया कि वे गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले हैं. चुकी उनका कद काफी छोटा हैं इसलिए लोग अक्सर उनका मजाक उड़ाया करते हैं. मोनार्क जब 11 साल के थे तभी से डांस में रूचि लेने लगे थे. हालाँकि दूसरों के मजाक उड़ाए जाने के कारण वे हमेशा बहुत डरे और सहमे रहा करते थे. उन्हें लगता था कि लाइफ में कभी सफलता नहीं मिल पाएगी. हालंकि उन्होंने अपने डांस पर फोकस किया और उसमें महारात हासिल करने की दिशा में बढ़ गए. बस इसी डांस ने उनकी जिंदगी में कई पॉजिटिव बदलाव लाए.

मोनार्क ने बताया कि मेरे डांस को पापा ने कभी सपोर्ट नहीं किया. वे नहीं चाहते थे कि मैं इस फिल्ड में अपना करियर बनाऊ. यहाँ तक कि उन्होंने मेरा कभी डांस परफॉरमेंस भी नहीं देखा था. हालाँकि जब मैंने एक कॉम्‍पीटिशन में हिस्‍सा लिया तब उन्होंने इसे देखा और मुझे इस रूप में स्वीकार किया. एक दिन मोनार्क ने गुजरात के फेमस कोरियोग्राफर धर्मेश येलाण्डे के सामने परफॉर्म किया. ऐसे में उनके डांस की बहुत तारीफ़ हुई. इससे उन्हें होसला मिला और वे जीवन में आगे बढ़ते चले गए.

मोनार्क बताते हैं कि वे बचपन से ही बेहद जिद्दी रहे हैं. पहले वे डांस को लेकर जिद्दी हुआ करते थे और अब उनमे आगे बढ़ते रहने की जिद हैं. वे कहते हैं कि लाइफ में कई दिक्कतें आती हैं. ऐसे में हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने से कुछ नहीं होता हैं. आपको इन समस्याओं से सीखना चाहिए और हमेशा आगे बढ़ने की कोशिश करते रहना चाहिए. बताते चले कि मोनार्क की जूनागढ़ और अहमदाबाद में एक डांस एकेडमी भी हैं. इतना ही नहीं वे उदयपुर में डांस ट्रेनर के रूप में भी काम करते हैं.

Back to top button