दिलचस्प

हर रोज ATM से सिर्फ 100 रुपये निकालता है ये जवान, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल

दुनिया में बहुत सी अजीबो-गरीब चीजें होती हैं लेकिन भारतीय आर्मी के जाबांज सैनिक जो भी करते हैं उसके पीछे बहुत कुछ होता है। वे अपना हर पर ऐसे जीते हैं मानो आखिरी हो। उनका परिवार भी इसी डर के साये में जीते हैं कि पता नहीं कब दुश्मन की गोली उनके पति, बेटे, पिता या भाई को शहीद कर दें। एक सैनिक का जीवन सच में बहुत ऐसे में हम आपको एक ऐसे सैनिक की कहानी बताएंगे जिसके बारे में सुनकर आपको अच्छा लगेगा और आप सोचने पर मजबूर भी हो सकते हैं। हर रोज ATM से सिर्फ 100 रुपये निकालता है ये जवान, जानिए वो ऐसा क्यों करता था।

हर रोज ATM से सिर्फ 100 रुपये निकालता है ये जवान

जम्मू-कश्मीर को लेकर आपकी राय अलग-अलग हो सकती है लेकिन इसमें कोई दो राय ये नहीं हो सकती कि हिंदुस्तान का अभिन्न अंग है। धारा 370 हटने के तहत घाटी के हालात हर दिन खराब ही हैं। इलाके में मोबाइल और इंटरनेट की सेवा बंद अभी भी है ऐसे में घर से दूर तैनात जवानों को अपने घर में कुलशलता देने का साधन नही है। ऐसे में एक जवान ने अपनी पत्नी को ये बताने के लिए कि वो जिंदा है हर दिन 100 रुपये एटीएम से निकालता है।

इंटरनेट पर वायरल हो रही इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि तो नहीं हुआ है लेकिन इसे खूब शेयर किया जा रहा है। इसमें खास बात ये बताई गई है कि जवानों की अलग-अलग प्रतिकात्मक तस्वीरों के साथ इसे शेयर किया जा रहा है। पोस्ट के मुताबिक आर्मी के एक जवान की तैनाती कश्मीर में है और ये जवान ख्वाजा इलाके में एटीएम से 100 रुपये निकालता है। वो उस नोट को बड़े करीने से अपने वॉलेट में डालता और चुपचाप वहां से चला जाता है। अगले दिन फिर वो लाइन में लगकर ऐसा ही करता है। इस कहानी में जवान का नाम या कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, जवान को हर दिन 100 रुपये निकालते देख गार्ड को अजीब लगा। ऐसे में उसने उससे पूछा और कथित तौर पर जब जवान ने अपनी बात बताई तो गार्ड इमोशल हो गया। यकीनन आप भी इस पोस्ट को पढ़कर थोड़े भावुक तो हो ही गए होंगे।

Back to top button