बॉलीवुड

करीना-सैफ ने परिवार को दी थी ‘घर से भाग के’ शादी करने की धमकी, जानिए क्या थी वजह…

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर आज यानी 21 सितंबर को अपना 39वा जन्मदिन मना रही हैं. करीना ने बॉलीवुड में ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से डेब्यू किया था. देखते ही देखते वे आज बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री बन गई. करीना की लव लाइफ की बात की जाए तो पहले वे शाहिद कपूर को डेट इया करती थी, हालाँकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया और करीना ने सैफ अली खान से शादी रचा ली. अब जैसा कि आप सभी जानते हैं सैफ की ये दूसरी शादी थी. उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह से उनका तलाक हो चूका हैं. जब करीना ने सैफ को अपने हस्बैंड के रूप में चुना तो कई लोगो को हैरानी भी हुई थी. वजह यही थी कि सैफ एक तलाकशुदा आदमी हैं. हालाँकि प्यार के आगे ये सभी बातें मायने नहीं रखती हैं इसलिए करीना और सैफ आज शादी के बाद बेहद खुश हैं.

ऐसे पनपा था प्यार

सैफ और करीना की लव स्टोरी भी बड़ी दिलचस्प हैं. इनके प्यार की शुरुआत ‘टशन’ फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. वैसे बता दे कि सैफ करीना इसके पहले ‘एलओसी कारगिल’ और ‘ओमकारा’ में भी साथ में काम कर चुके थे, लेकिन तब ये सिर्फ एक अच्छे दोस्त हुआ करते थे. प्यारा का कीड़ा इन्हें ‘टशन’ फिल्म की शूटिंग के दौरान ही काटा. तब इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. वैसे ये वो समय था जब करीना का शाहिद कपूर से ताज़ा ताज़ा ब्रेकअप हुआ था. ऐसे में करीना के उदास चेहरे को सैफ ने कंधा दे दिया. इन दोनों ने साल 2007 में एक दुसरे को डेट करना शुरू किया था. ये पांच सालो तक डेटिंग कर एक दुसरे को जानते और समझते रहे. तब जाकर इन्होने शादी का निर्णय लिया और अक्टूबर 2012 को आधिकारिक रूप से हस्बैंड वाइफ बन गए.

घर से भागने की थी तैयारी

आपको जान हैरानी होगी कि करीना सैफ ने अपने परिवार वालो को घर से भागने की धमकी तक दे डाली थी. बात दरअसल ये थी कि इन दोनों को मीडिया के हस्तक्षेप और लाइम लाइट का डर सता रहा था. वे नहीं चाहते थे कि उनकी शादी ज्यादा पब्लिक हो. वे अपनी प्राइवेसी को लेकर चिंतित थे. ऐसे में करीना सैफ ने परिवार के लोगो को धमकी दी थी कि यदि हमारी शादी मीडिया में ज्यादा हाईलाइट हुई तो हम दोनों घर से भाग जाएंगे. हालाँकि ऐसा नहीं हुआ. इन दोनों ने अपने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में ही ब्याह किया. दिलचस्प बात ये रही कि शादी का कार्यक्रम इन्होने अपने घर की छत पर ही रखा था. इस तरह मीडिया इनकी प्राइवेसी डिस्टर्ब नहीं कर सकी. करीना ने ये भी बताया कि चुकी लोग हमारी शादी से जुड़ी हर छोटी बड़ी चीजें जानना चाहते थे इसलिए हमने जब अपनी रजिस्टर्ड शादी की तो छत पर आकर मीडिया को हेल्लो भी बोला था.

करीना सैफ की शादी में बॉलीवुड से मलाइका अरोड़ा, अमृता अरोड़ा, शकील, तुषार कपूर करन जौहर इत्यादि लोग शामिल हुए थे. सूत्रों के अनुसार शादी में नाच गाना और मस्ती भी जमकर हुई थी. फिलाह करीना और सैफ का पॉपुलर बेटा तैमुर भी इनके परिवार का हिस्सा बन चूका हैं.

Back to top button