बॉलीवुड

ग्लैमर इंडस्ट्री की ये हसीनाएं कर चुकी हैं कई शादियां, नंबर 2 ने की थी रियलिटी शो में शादी

शादी किसी के भी जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इस दिन को लेकर लोगों की बहुत सारी इच्छाएं होती हैं. इंसान हर वह कोशिश करना चाहता है जिससे यह लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाए. शादी सात जन्मों का बंधन होता है और कहते हैं कि पति-पत्नी को ये बंधन सात जन्मों तक निभाना पड़ता है. लेकिन कई बार ये कहावत गलत भी नजर आती है जब हम अपने आस-पास होने वाले तलाकों को देखते हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां आये दिन तलाक की खबरें आती रहती हैं. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि तलाक के बावजूद ये कपल एक-दूसरे के अच्छे दोस्त होते हैं और साथ डिनर या फिर मूवी जाना इनके लिए आम बात होती है. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में एक से ज्यादा शादी करना अब जैसे फैशन बन चुका. बहुत कम ही ऐसी जोड़ियां हैं जो सालों से शादीशुदा हैं और आज भी एक सुखी जीवन व्यतीत कर रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ग्लैमर इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो शादियां की हैं.

नंदिनी सिंह

नंदिनी सिंह छोटे पर्दे की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. वह कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. 38 साल की नंदिनी की पहली शादी विपुल शाह से हुई थी. लेकिन किसी कारणवश उनकी ये शादी सफल नहीं हुई और उन्होंने दूसरी शादी हर्षसेन गुप्ता से की.

डिम्पी गांगुली

डिम्पी गांगुली ने पहली शादी राहुल महाजन से एक रियलिटी शो ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएगा’ के दौरान की थी. शादी के कुछ टाइम बाद ही दोनों के रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गयी और 2015 को उनका तलाक हो गया. इसके बाद डिम्पी ने रोहित रॉय से दूसरी शादी कर ली और आज दोनों एक खुशहाल जिंदगी बीता रही हैं.

स्नेहा वाघ

स्नेहा वाघ छोटे पर्दे की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. वह ‘एक वीर की अरदास- वीरा’ सीरियल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं. स्नेहा ने पहली शादी विकास गुप्ता से की थी लेकिन शादी असफल रहने के बाद उन्होंने दूसरी शादी अनुराग सोलंकी से की. दुख की बात ये है कि उनकी ये शादी भी असफल रही.

रुचा गुजराती

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री रुचा गुजराती ने भी दो शादियां की है. रुचा की पहली शादी मितुल सांघवी से हुई थी. लेकिन 3 साल के बाद दोनों का तलाक हो गया जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी विशाल जैसवाल से की.

दीपिका कक्कर

टीवी की मशहूर अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ ने शोएब इब्राहिम से शादी की है. इनकी शादी काफी सुर्खियों में थी क्योंकि दीपिका ने शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था. लेकिन आपको बता दें, दीपिका की ये दूसरी शादी है. इससे पहले उनकी शादी साल 2013 में रौनक मेहता से हुई थी.

अर्चना पूरन सिंह

अर्चना पूरन सिंह बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. बता दें, परमीत सेठी से पहले उनकी शादी किसी और से हुई थी. पहली शादी टूटने पर वह भी बहुत टूट गयी थीं और किसी से शादी नहीं करना चाहती थीं. लेकिन परमीत के आने पर उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा.

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी छोटे पर्दे की सबसे मशहूर अभिनेत्री हैं. उनकी पहली शादी साल 1998 में राजा चौधरी से हुई थी. राजा श्वेता से बहुत मारपीट करते थे जिससे परेशान होकर श्वेता ने उनसे तलाक ले लिया जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी अभिनव कोहली से की और हाल ही में श्वेता की अभिनव के साथ अनबन की भी खबरें चर्चा में आई थी.

तनाज ईरानी

अभिनेत्री तनाज ईरानी की पहली शादी फरीद कुर्रिम से हुई थी. फरीद एक थिएटर आर्टिस्ट थे. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया और फरीद से तलाक लेने के बाद तनाज ने बख्तियार ईरानी से शादी कर ली.

किरण खेर

अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा किरण खेर ने दो शादियां की है. किरण खेर की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी लेकिन कुछ टाइम बाद ही दोनों का तलाक हो गया. उसके बाद किरण खेर ने दूसरी शादी अनुपम खेर के साथ रचाई और आज दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

योगिता बाली

अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा योगिता बाली की पहली शादी किशोर कुमार से हुई थी लेकिन वह उनकी तीसरी पत्नी थीं. किशोर कुमार से तलाक के बाद उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती से साल 1976 में दूसरी शादी कर ली.

पढ़ें- अर्चना पूरन सिंह का बेटा हो गया है बड़ा, लुक्स के मामले में छोड़ता है बड़े-बड़े हीरो को पीछे- देखें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button