Viral

Video: स्कूल के बच्चों ने सड़क पर दिखाए लाजवाब करतब, लोग बोले ‘कोई इनको ओलंपिक में भेजो’

इंटरनेट एक ऐसी जगह हैं जहाँ कई तरह की चीजें वायरल होती रहती हैं. इस माध्यम का इस्तेमाल कर आप अपना भविष्य बना भी सकते है और बिगाड़ भी सकते हैं. इसे सही ढंग से और दिमाग के साथ इस्तेमाल किया जाए तो ये आपको ना सिर्फ फेमस करता हैं बल्कि कई नए अवसर भी देता हैं. ये अपने टेलेंट को दुनियां के सामने दिखाने का एक बहुत ही अच्छा माध्यम होता हैं. मसलन कोई अच्छा गाता हैं तो उसे अपने इस हुनर को दिखाने के लिए मुंबई फिल्म इंडस्ट्री या किसी टीवी शो में जाने की जरूरत नहीं हैं. वो सोशल मीडिया पर अपना विडियो अपलोड कर सकता हैं. यदि लोगो को उसका टेलेंट पसंद आया तो वो खुद ही वायरल हो जाएगा. लता मंगेशकर का गाना गाकर स्टेशन पर भीख मांगने वाली महिला जिस तरह से वायरल और फेमस हुई हैं ये एक अच्छा उदाहरण हैं.

आज के इस वायरल विडियो में हम आपको कोई गाना नहीं सूना रहे हैं बल्कि दो बच्चों का एक शानदार करतब या फिर कहे कलाबाजी दिखा रहे हैं. सपोर्ट की भाषा में इसे जिमनास्टिक भी कहा जाता हैं. ये एक कला का फ़ार्म होता हैं जिसमे अपने शरीर का इस्तेमाल कर कलाबाजियां दिखाई जाती हैं. आप कई तरह के टेलेंट टीवी शो में या ओलंपिक में इस तरह के करतब देख भी चुके होंगे. ऐसे में इन दोनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक लड़का और एक लड़की इसी तरह की कमाल की कलाबाजी दिखाते नज़र आ रहे हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि इन दोनों बच्चो ने स्कूल की ड्रेस पहन रखी हैं. इतना ही नहीं इनकी पीठ पर स्कूल बैग भी हैं. लेकिन इसके बावजूद ये सड़क पर चलते चलते बड़े ही आराम और कूल अंदाज़ से अपने करतब दिखाते हैं.

सबसे पहले विडियो में लड़का दौड़ के आता हैं और गुलाटी खाते हुए अपना हुनर दिखाता हैं. फिर लड़की आती हैं और वो ए साथ दो बार गुलाटी मारती हैं. इनके इस टेलेंट से लोग इतने ज्यादा प्रभावित हुए हैं कि जो भी इस विडियो को देख रहा हैं बोल रहा हैं कि कोई इन लोगो को ओलंपिक में भेज दो. बता दे कि ओलंपिक में भी इसी तरह की कलाबाजी यानी जिमनास्टिक की एक केटेगरी होती हैं. ऐसे में लोगो का कहना हैं कि यदि इन दोनों बच्चों को सही प्लेटफार्म मिले तो ये देश का नाम गर्व से ऊँचा कर सकते हैं. इसी सोच के साथ एक यूजर ने इस विडियो को ट्विटर पर खेल मंत्री किरण रिजीजू को भी टैग कर भेजा हैं.

बता दे कि ये विडियो देखने से लग रह हैं किसी ने TikTok के लिए बनाया हैं. हालाँकि ये अब ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी वायरल हो रहा हैं. ये बात साफ़ करती हैं कि आप किसी भी प्लेटफार्म का सदुपयोग भी कर सकते है. जहाँ कई लोग टिकटॉक पर नाच गाना करने में व्यस्त हैं तो वहीं इन बच्चों ने अपना एक अलग ही हुनर दिखाया हैं. बरहाल आप भी इस वायरल विडियो को यहाँ देख सकते हैं.

देखे विडियो:

Back to top button