धीरे-धीरे बॉलीवुड से खत्म हो रहा है इन स्टार्स का जादू, अब बड़ी मुश्किल से दे पाते है हिट फ़िल्म

परिवर्तन ही जीवन है इस बात को अमल करने वाले सच्चाई को अपना लेते हैं मगर जो नहीं कर पाते वो आखिरी समय तक प्रयास करते हैं कि कहीं अभी भी हालात बदल जाएं। कुछ ऐसा ही इन दिनों बॉलीवुड के कुछ एक्टर कर रहे हैं। दरअसल एक समय में जो अभिनेताओं ने बॉक्स-ऑफिस और इंडस्ट्री पर अपनी फिल्मों के जरिए राज किया है वो आज एक हिट के लिए परेशान हैं और दर्शकों में पता नहीं क्या है कि वे उनकी फिल्मों को हिट होने ही नहीं दे रहे। ये सब देखकर तो ऐसा लगने लगा है कि धीरे-धीरे बॉलीवुड से खत्म हो रहा है इन स्टार्स का जादू या हो सकता है कोई करिश्मा ?

धीरे-धीरे बॉलीवुड से खत्म हो रहा है इन स्टार्स का जादू

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के उन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका स्टारडम शायद खत्म ही हो रहा है। पिछले कुछ समय से नहीं दे पाए एक हिट फिल्म, जिनका कभी सिक्का यहां चलता था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान के सितारे इन दिनों गर्दिश में लगते हैं क्योंकि पिछले 4 सालों से इनकी एक फिल्म भी वैसी हिट नहीं हो पाई जैसी इनकी फिल्में करती थीं। शाहरुख खान की पिछली सबसे शानदार और बेहतरीन फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस थी जो साल 2013 में आई थी। इसके बाद साल 2014 में फिल्म हैप्पी न्यू ईयर आई थी जिसने बॉक्स-ऑफिस पर 400 करोड़ का कारोबार किया था लेकिन उसके बाद इनकी कोई फिल्म हिट नहीं हुई। जबकि शाहरुख ने बॉलीवुड को बाजीगर, डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, दिल तो पागल है, बादशाह, कोयला, मोहब्बतें, कभी खुशी कभी गम, वीर-जारा, देवदास, मैं हूं ना, चलते-चलते, ओम शांति ओम, माई नेम इज खान, डॉन, जब तक है जान, चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यूर जैसी कई सफल फिल्में दी हैं।

अनिल कपूर

बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर ने इंडस्ट्री में राम लखन, तेजाब, बेटा, जुदाई, मिस्टर इंडिया, पुकार, नायक, लाडला, नो एंट्री, वेलकम, जमाई राजा, किशन कन्हैया, मेरी जंग जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है। मगर पिछले 11 सालों से इनकी एक भी फिल्म सफलता के उस शिखर को नहीं छू पाई है जो हुआ करती थीं।

गोविंदा

80-90 के दशक में अभिनेता गोविंदा का भी जलवा रहा है और उन्होंने इंडस्ट्री को राजा बाबू, कूली नंबर-1, आंखें, साजन चले ससुराल, दुल्हे राजा, नसीब, शोला और शबनम, हीरो नंबर-1, स्वर्ग, आंटी नंबर-1, आग, खुद्दार, बड़े मियां छोटे मियां, हद कर दी आपने, पार्टनर, हम जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। मगर अब उनकी फिल्में नहीं चलती उनकी लास्ट फिल्म साल 2014 होलीडे आई थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी उसके बाद उनकी एक भी फिल्म ज्यादा सफल नहीं हो पाई।

सनी देओल

बॉलीवुड के दमदार एक्टर सनी देओल ने भी बॉलीवुड को बेताब, घायल, घातक, बॉर्डर, इंडियन, जीत, गदर, जिद्दी, दामिनी, वीरता, नरसिम्भा, द हीरो, जैसी कई सफल फिल्में दी। मगर इन दिनों सनी देओल का सिक्का भी लोगों पर नहीं चल पा रहा है। सनी देओल की 2011 में आई फिल्म यमला पगला दीवाना सुपरहिट साबित हुई थी उसके बाद उनकी एक भी फिल्म सुपरहिट नहीं हुई।

अर्जुन कपूर

यंग जनरेशन में आने वाले एक्टर अर्जुन कपूर आजकल अपने रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा सीरियस हैं। मलाइका के साथ हर जगह स्पॉट किए जाते हैं मगर इनकी फिल्में सफल नहीं हो पा रही हैं। इनकी लास्ट फिल्म 2 स्टेट्स साल 2014 में आई थी और वो सुपरहिट साबित हुई थी लेकिन इसके बाद इनकी एक भी फिल्म नहीं हुई।