दिलचस्प

एक किसान का गाय से कैसा रिश्ता होता हैं, ये Video देख जान जाएंगे

इस दुनियां में जो आता हैं उसे कभी ना कभी जाना ही होता हैं. यह प्रकृति का नियम हैं. जब हमें कोई अपना छोड़ कर चला जाता हैं तो बहुत दुःख होता हैं. आप ने भी कई लोगो को अपने सगे संबंधियों के लिए रोते हुए देखा होगा. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसा विडियो बताने जा रहे हैं जिसे देख आपकी आँखें भी नम हो जाएगी. हमें यकीन हैं कि आप ने इस से पहले ऐसा नज़ारा बहुत कम ही देखा होगा. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक व्यक्ति दो गायों के पास बैठ कर बहुत विलाप करते हुए रो रहा हैं.

बात ये हैं कि यह व्यक्ति एक किसान हैं और ये दो गाये इसकी अपनी हैं. इन गायों की करंट लगने की वजह से जान चली गई. ऐसे में इस किसान को इतना दुःख हुआ कि वो चीख मार मार कर रोने लगा. रोते हुए वो बार बार यही कहता हैं कि ‘मेरी लक्ष्मी चली गई’ लक्ष्मी उसकी गाय का नाम हैं. एक किसान और गाय के बीच का ऐसा दुखद नज़ारा एक विडियो में कैद हो गया हैं जो अब इंटरनेट पर बड़ी तेज़ी से वायरल भी हो रहा हैं.

हमने किताबों में कई बार पढ़ा हैं कि ‘भारत को किसानो का देश हैं’. ‘गाय हमारी माता हैं’. लेकिन आज के समय में असल जिंदगी में इन किसानो की क्या हालत हैं ये तो हर कोई जनता हैं. वहीं गाय की बात की जाए तो हम भले उन्हें अपनी माँ माने लेकिन गौशालाओं में और रोड पर उनकी कैसी हालत हैं ये भी एक बड़ा मुद्दा हैं. खैर ये राजनेता लोग किसानो और गायों के ऊपर चाहे कितनी राजनीती कर ले लेकिन जब बात रियल सिचुएशन की आती हैं तो सारे समीकरण बदल जाते हैं.

जरा कुछ मिनटों के लिए अपने दिमाग से राजनीती और धर्म को निकाल दीजिये और इस विडियो में एक इंसान और जानवर के बीच का रिश्ता और प्रेम देखे. ऐसा नज़ारा हमें रोज रोज देखने को नहीं मिलता हैं. इस विडियो देख ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि एक किसान और गाय के बीच का रिश्ता कितना अनमोल होता हैं. यहां बात केयरिंग और भावनाओं की आती हैं. इंसान हो या जानवर जब आप किसी से दिल से जुड़ जाते हैं तो इसके जाने का दुःख बहुत होता हैं.

जानकारी के अनुसार ये विडियो 23 जुलाई को अपलोड किया गया हैं. ये घटना तेलंगाना की बताई जा रही हैं. विडियो को इंटरनेट पर अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. जिसने भी इसे देखा और अपने आंसुओं को रोक नहीं सका. एक यूजर ने कहा “ऐसा लग रहा हैं जैसे कोई बाप अपने बच्चे के चले जाने पर रो रहा हैं.” फिर दुसरे ने लिखा “ये दिल तोड़ देने वाला नज़ारा है. करंट लगने से गायों की जान गई हैं. इस बावत प्रशासन को जवाब देना चाहिए.” फिर एक ने कहा “ये विडियो देख सच में आँखों से आंसू आ गए.” चलिए अब आप भी इस विडियो को देख लीजिये.

Back to top button
?>