बॉलीवुड

‘विक्की डोनर’ फिल्म की तरह असल जिंदगी में अपने शुक्राणु दान कर चुके हैं ये सेलिब्रिटीज

बॉलीवुड फ़िल्में हमेशा मनोरंजन ही नहीं परोसती हैं, बल्कि कुछ फ़िल्में ऐसी भी होती हैं जो समाज में कोई अच्छा संदेश लोगो तक पहुंचाती हैं. वहीं कुछ फ़िल्में लोगो को किसी विशेष टॉपिक के ऊपर जागरूक करने का काम भी करती हैं. फिल्म एक ऐसी चीज हैं जिसका प्रभाव सबसे ज्यादा पड़ता हैं. ऐसी ही एक फिल्म साल 2012 में आई थी ‘विक्की डोनर’. ये फिल्म बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म थी. फिल्म में एक बिलकुल अलग तरह का मुद्दा उठाया गया था. ये फिल्म मनोरंजंक होने के साथ साथ एक बढ़िया संदेश भी देती हैं. इस फिल्म का मुख्य किरदार विक्की स्पर्म (शुक्राणु) डोनेट करने का काम हैं. शुरुआत में तो इसे एक गंदा काम बताया जाता हैं लेकिन बाद में जब उसके इस डोनेशन की वजह से कई माँ की सूनी कोख भर जाती हैं तो इसकी अहमियत के बारे में पता चलता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रियल लाइफ में जिन लाइसेन्स क्लिनिक्स पर स्पर्म डोनेट किए जाते हैं उन्हें संभल कर स्पर्म बैंक में रख दिया जाता हैं. फिर बाद में इनका इस्तेमाल उन कपल्स के लिए होता हैं जो किन्ही कारणों से माता पिता नहीं बन पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों से मिलाने जा रहे हैं जो असल जिन्दगी में भी स्पर्म डोनेट कर चुके हैं.

आयुष्मान खुराना

इस लिस्ट में आयुष्मान खुराना का नाम सबसे पहले आता हैं. इसे किस्मत का खेल ही कहा जाएगा कि जिस व्यक्ति ने असल जिन्दगी में स्पर्म डोनेट करने का काम किया था उसे बाद में उसी टॉपिक पर बनी फिल्म में लीड एक्टर का काम मिलता हैं. दरअसल आयुष्मान ने बताया था कि जब वे 20 साल ले थे तो उन्होंने अपने शुक्राणुओं का दान किया था. इसके बाद जब उन्हें फिल्म ऑफर हुई और उन्होंने इस बारे में सबको बताया तो हर कोई हैरान रह गया था.

मनीष नागदेव

मनीष नागदेव एक टीवी एक्टर हैं जो बेगूसराय, मधुबाला और पवित्र रिश्ता जैसे शो में दिखाई दे चुके हैं. मनीष भी अपनी रियल लाइफ में स्पर्म डोनेशन का काम कर चुके हैं. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में करा था. हुआ ये था कि मनीष की एक फैन चेन्नई में रहती थी, उन्होंने मनीष से आग्रह किया था कि क्या वे अपना स्पर्म दोएंत कर सकते हैं? इसके बाद मनीष ने उनकी बात रखते हुए ये काम किया था.

अनुभव कश्यप

अनुभव कश्यप पेशे से एक फिल्म डायरेक्टर हैं. वे बॉलीवुड के फेमस निर्देशक अनुराग कश्यप के छोटे भाई हैं. अनुराग सलमान खान की दबंग फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. अनुभव फिल्मों में आने से पहले स्पर्म डोनेशन कर चुके हैं. इतना ही नहीं वो इस काम को पार्ट टाइम जॉब की तरह करते थे. उस दौरान वे दिल्ली के एक कॉलेज में पढ़ते थे. ये काम वे अपने कुछ साथी दोस्तों के साथ उस दौरान किया करते थे.

स्पर्म डोनेट करना कोई बुरी बात नहीं हैं. आपके डोनेशन की वजह से कई लोगो के जीवन में एक नन्हा मुन्ना मेहमान आता हैं. इसके अतिरिक्त इससे आपको पैसा भी मिल जाता हैं. वैसे यदि आपको ये मौका मिले तो क्या आप इस काम को करना पसंद करेंगे? जवाब कमेंट में जरूर लिखे.

Back to top button