बॉलीवुडविशेष

एक्ट्रेस ने पहली बार बयां की टीवी इंडस्ट्री की काली सच्चाई, बॉलीवुड से भी बेकार हैं हालात

अक्सर आपने सुना होगा कि फिल्मी दुनिया की पर्दे के पीछे की जिंदगी बहुत बुरी होती है. इसलिए फिल्मी लाइन भारत के आम माता-पिता को समझ ही नहीं आती और वे नहीं चाहते कि उनके बच्चे फिल्मी लाइन में जाएं. मगर सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि टीवी की दुनिया भी इससे काफी प्रभावित है. इस बारे में हम नहीं बल्कि टीवी एक्ट्रेस रूबीना दिलाइक ने बताया कि फिल्मों से ज्यादा बेकार टीवी की दुनिया होती है बस आपको समझने की जरूरत होती है. एक्ट्रेस ने पहली बार बयां की टीवी इंडस्ट्री की काली सच्चाई, चलिए आपको भी बताते हैं क्या कहा एक्ट्रेस रूबीना दिलाइक ने ?

एक्ट्रेस ने पहली बार बयां की टीवी इंडस्ट्री की काली सच्चाई

टीवी एक्ट्रेस रूबीना दिलाइक सीरीयिल छोटी बहू से आम लोगों के बीच फेमस हुईं. इन दिनों वे शक्ति सीरियल में नजर आ रही हैं और पिछले साल यानी साल 2018 में उन्होने अभिनव शुक्ला के साथ शादी कर ली थी. हाल ही में रूबीना ने टीवी इंडस्ट्री की एक सच्चाई बयां की है जो बहुत काली है और इसपर यकीन करना शायद आपके लिए मुश्किल हो. टीवी में काम करने को लेकर रूबीना ने अपना एक्सपीरिएंस शेयर किया और हिंदूस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने बताया, ‘एक तरफ मैं छोटी बहू जैसे बड़े सीरियल के मिलने से बहुत खुश थी और दूसरी तरफ मुझे इसकी कीमत आर्थिक समझौतों से चुकानी पड़ी थी. ये ट्रेंड नया नहीं था, सालों पहले से होता आ रहा है. मुझे भी इसे फॉलो करना था क्योकि मैं इंडस्ट्री में नई थी तो धीरे-धीरे वर्क एथिक्स और कानूनी बातें समझ आने लगी थी. काम करते-करते पता चल गया कि 90 प्रतिशत एक्टर वन साइडेड कॉन्ट्रेक्ट साइन करते हैं’

इस बारे में रूबीना ने आगे बताया, ‘ये कॉन्ट्रेक्ट प्रोडक्शन हाउस में होता है. अगर एक्टर इसमें कुछ बदलाव करना चाहता भी है तो उसे कहा जाता है कि हम अपने नियम नहीं बदलेंगे. अगर आपको हमारे साथ काम करना है तो ये नियम मानने होंगे.’ रूबीना इस बारे में बताती हैं कि 30 दिन तक 12-12 घंटे काम करने पर 90 दिन बाद पैसे मिलते हैं और कई मामलों में तो इससे भी ज्यादा दिन लग जाते हैं. मगर ये ठीक बात नहीं है यह वर्किंग लॉ के खिलाफ है. रूबीना ने कहा, ‘मुश्किल हालों में मैंने डबल रोल भी किए लेकिन तब भी मेरी आखिरी तीन महीने की फीस नहीं दी गई. ये फीस लाखों में थी और असली मुसीबत तब आई जब सो ऑफ एयर हो गया. करीब 9 महीने तक मैं अपनी फीस के लिए बात करती रही. मैं मदद के लिए एक्टर्स एसोसिएशन भी गई लेकिन वहां भी झूठे वादों के अलावा मुझे कुछ नहीं मिला.’ रूबीना की इस बात से पता चलता है कि टीवी एक्टर्स एक दिन में 16 से 18 घंटों तक काम करते हैं लेकिन इससे भी ज्यादा परेशान रहते हैं जब इन्हें इनकी कमाई 90 दिनों के बाद मिलती है. इस वजह से एक्टर्स को अपनी सेविंग्स पर निर्भर रहना पड़ता है.

Back to top button