गुरुवार को पति-पत्नी का जोड़ा जरूर करे ये काम, सुख और पैसा दोनों मिलेगा सुखी दांपत्य जीवन के लिए हर शादीशुदा जोड़े को करना चाहिए ये उपाय

पति पत्नी को शादी के बाद जीवन में बस दो ही चीजें चाहिए होती हैं – पहला सुख और दुसरा धन. ये दोनों ही चीजें एक खुशहाल जीवन बिताने के लिए जरूरी होती हैं. हालाँकि इन दोनों का एक साथ हमेशा बना रहना बहुत मुश्किल होता हैं. सिर्फ किस्मत के धनी लोगो को सुख और धन दोनों के साथ नसीब होता हैं. जहाँ एक तरफ सुख आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रखता हैं तो वहीँ धन आपके घर की जरूरतों को पूर्ण करता हैं. इन दोनों में से किसी भी चीज की कमी होती हैं तो रिश्तों में खटास आने लगती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपको सुख, शांति और समृद्धि मिल जाएगी.

इस उपाय को आपको गुरुवार के दिन करना हैं. इसकी वजह ये हैं कि इस उपाय का संबंध लक्ष्मीनारायण यानी विष्णुजी से हैं. गौरतलब हैं कि गुरुवार का दिन इन्ही को समर्पित होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन इनकी पूजा का अत्यधिक फल प्राप्त होता हैं. विष्णु और लक्ष्मी की जोड़ी बिलकुल परफेक्ट होती हैं. विष्णु जी सुख, शान्ति और अच्छे भाग्य के देवता हैं तो लक्ष्मी जी धन, वैभव और विलास की देवी हैं. इसलिए जब आप इन दोनों का उपाय करते हैं तो आपको सुख एवं धन दोनों का लाभ होता हैं. इस उपाय की ख़ास बात ये हैं कि इसे आपको जोड़े में करना हैं. अर्थात पति और पत्नी दोनों को ही इस उपाय में शुरू से लेकर अंत तक शामिल रहना पड़ेगा. तो चलिए फिर इस उपाय की पूर्ण विधि जान लेते हैं.

गुरुवार के दिन पति पत्नी स्नान कर पीले रंग के वस्त्र धारण कर ले. इस दौरान महिला साड़ी पहने जबकि पति सामान्य कपड़ो के सात ऊपर एक गमछा डाल ले. अब बीवी अपनी साड़ी के पल्लू को पति के गमछे से बाँध ले और पूजा हेतु बैठ जाए. यहाँ आप विष्णु और लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने दो घी के दीपक जलाए. इसके साथ ही चार अगरबत्ती भी लगाए. विष्णु जी के सामने एक लाल पूजा का धागा रखे जबकि माँ लक्ष्मी के सामने एक चांदी का सिक्का रख दे. अब दोनों हाथ में थाली लिए विष्णु भगवान की आरती करे. ये आरती समाप्त होने के बाद माँ लक्ष्मी की आरती करे. अब भगवान के सामने माथा टेक आशीर्वाद ले.

यहाँ आप ने जो लाल पूजा का धागा रखा था उसे दो बारबार हिस्सों में काट ले. अब इसे पति पत्नी अपने हाथो पर बाँध ले. इससे आपके जीवन में भाग्य प्रबल होगा और घर में सुख शान्ति बनी रहेगी. लक्ष्मी जी के सामने जो चांदी का सिक्का था उसे घर की तिजोरी में रख दे. इससे आपके घर पैसो की बरकत बनी रहेगी. साथ ही धन की आवक भी बढ़ना शुरू हो जाएगी. एक और बात का ख्याल रहे कि गुरुवार के दिन आप मांसाहार भोजन ना खाए. बल्कि इस दिन कम से कम एक वक़्त का उपवास जरूर रखे. सच्चे मन से और पूर्ण विधि से इस उपाय को करने के कई अच्छे परिणाम मिलते हैं.