दिलचस्प

क्रिकेट की दुनिया के 5 सबसे शरीफ क्रिकेटर्स, कभी नही किया मैदान में झगड़ा

आपने अक्सर सुना होगा कि क्रिकेटर्स में बात करने का कोई मैनर नहीं होता है. उनमें अक्सर मैदान में झगड़ा हो ही जाता है, कभी किसी बात को लेकर तो कभी किसी बात को लेकर लेकिन झगड़ा होता जरूर है. कुछ खिलाड़ियों का नाम तो इसमें सबसे ऊपर आता है क्योंकि क्रिकेट के मैदान में झगड़ा करना उनका अहम काम हो जाता है और खेलने के अलावा वे एक-दूसरे को गाली या मुंह चिढ़ाकर बात करते हैं जो कभी किसी खिलाड़ी को पसंद नहीं आता. मगर क्रिकेट की दुनिया में झगड़ालु क्रिकेटर्स के अलावा कुछ शांत क्रिकेटर्स भी शामिल हैं. क्रिकेट की दुनिया के 5 सबसे शरीफ क्रिकेटर्स, इनकी शराफत की वजह से ही इनका नाम शरीफ क्रिकेटर्स में आने लगा है.

क्रिकेट की दुनिया के 5 सबसे शरीफ क्रिकेटर्स

अक्सर क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों को आपस में लड़ते-झगड़ते और एंपायर से बहस करते हुए देखा जाता है तो मैदान पर नोकझोंक करना आम बात हो जाती है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो बेहद शरीफ होते हैं और बहस और लड़ाई-झगड़े से हमेशा दूर रहते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे.

हाशिम अमला

दक्षिण अफ्रीका के शानदार ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला हैं वे इसके अलावा कफी शांत प्रवृत्ति के शरीफ खिलाड़ी हैं. हाशिम आमला को लड़ाई झगड़ा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है. उन्हें मैदान के अंदर या बाहर कभी भी किसी से बहस और नोंक-झोंक करते हुए नहीं देखा गया है.

केन विलियमसन

केन विलियमसन न्यूजीलैंड टीम के कप्तान है और इसके अलावा वह आईपीएल में हैदराबाद की टीम की भी कप्तानी करते हैं. केन विलियमसन को शानदार कप्तानी के साथ-साथ शांत स्वभाव के लिए भी लोकप्रिय हैं. मैदान पर चाहे कैसी भी परिस्थिति हो केन विलियमसन कभी किसी से बहस नहीं की, लड़ाई झगड़ा तो दूर की बात है.

एबी डी विलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स अपने शानदार खेल के लिए पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं. इसके अलावा वह अपने स्वभाव के लिए भी प्रसिद्ध है, इनको किसी से लड़ना झगड़ना या किसी इंसान का दिल दुखाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है, शायद इसीलिए ही डिविलियर्स दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ी हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

सचिन के बाद किसी का नाम सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में आता है वो हैं महेंद्र सिंह धोनी, जो अपने शांत स्वभाव की वजह से पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं. इसीलिए इन्हें क्रिकेट की दुनिया में कैप्टन कूल का उपनाम दिया गया है. महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी से भारत को कई बड़े खिताब दिला चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत स्वभाव के लिए विश्व भर में फेमस हैं.

सचिन तेंदुलकर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जिन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. इनको क्रिकेट का भगवान यूंही नहीं कहा जाता है क्योंकि सचिन ना सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं बल्कि इनका व्यवहार ही सबको पसंद रहा है. सचिन के अंदर की खूबियों को देखते हुए ही उन्हें क्रिकेट के भगवान का नाम दिया गया. अक्सर गेंदबाज सचिन तेंदुलकर को गुस्सा दिलाने की कोशिश किया करते थे, लेकिन इसका जवाब सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि उनका बल्ला देता था.

Back to top button