स्वास्थ्य

फंक्शन में दिखना है सबसे बेस्ट तो बस दो दिन करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लड़कियों को वक्त नहीं मिल पाता और ऐसे में जब कोई फंक्शन या पार्टी में जाना होता है तो वो फौरन पॉर्लर की ओर भागती हैं। पार्लर में आपके चेहरे पर मेकअप हो सकता है, लेकिन वो नैचुरल ग्लो नहीं आ पाता जिससे चेहरा खूबसूरत लगता है। पॉर्लर में जाकर घंटों टाइम खराब करने से पैसे बहानेसे आपकी स्किन भी खराब होती है औऱ मेकअप भी अगले दिन धूल जाता है। ऐंसे में आपक कुछ ऐसे नुस्खे अपनाने चाहिएं जिससे आपका समय भी कम लगे औऱ आपके त्वचा दमकती रही।

बादाम तेल से मालिश

बादाम की खूबियं के बारे में तो आप पहले से ही बहुत कुछ जानते होंगे। ये शरीर, बाल चेहरे, दिमाग हर चीज में फायदेमंद होता है। बादाम खाने के तौर पर या लगाने के तौर पर दोनों ही तरीके से काफी लाभदायक होता है। ऐसे में बादाम के तेल की मालिश आपके चेहरो को गजब खूबसूरत बना देगी। आपको हफ्ते में कम से कम दो दिन बादाम के तेल से अपने चेहरे की मालिश करनी चाहिए। इससे चेहरे पर ग्लो आता है और स्किन को भी बहुत फायदा मिलता है। अगर आपको किसी पार्टी में जाने में दो दिन का वक्त हो तो चेहरे पर हल्की सी मालिश कर लें। दो दिनों में चेहरा खिल उठेगा।

यह भी पढ़ें – बादाम के औषधीय गुण

बेसन और नींबू

नींबू में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो चेहरे की गंदगी हटाती हैं औऱ बेसन चेहरे को धूल से बचाता है। 2 चम्मच बेसन और नींबू मिला ले। हो सके तो इसमें थोड़ा सा शहद मिला लें। इसके बाद पेस्ट बनाकर इसे चेहरे पर लगा लें। दही और शहद में बेसन और नींबू बनाकर भी लगा सकते हैं। इस पेस्ट को चेहरे पर दिन में 2 बार भी लगा सकते हैं। जब आप चेहेर पर ये पेस्ट लगाएंगे और फिर अपना चेहरा साफ करेंगे तो चेहरा बिल्कुल ही खिल उठेगा और किसी क्लीनअप की जरुरत भी नहीं पड़ेगी।

पानी

जल ही जीवन है ये बात ऐसे ही नहीं कही गई है। पानी पीना सेहत के लिए बेहित ही अच्छा होता है। ज्यादा पानी पीने से चेहरे पर चमक आती हैं और चेहरा शाइन करता है। पानी पीने से पेट साफ होता है और पेट साफ होने का असर चेहरे पर दिखता है। साथ ही त्वचा से जुड़ी भी अगर कोई समस्या हो तो वो पानी पीने से दूर हो जाती है। इस वजह से पानी पीना कम ना करें और ज्याद से ज्यादा पानी का सेवन करें।

खीरा

गर्मियों के मौसम में सलाद के रुप में खीरा औऱ ककड़ी बहुत ही आसानी से मिल जाता है। खीरे के अंदर पानी की मात्रा बहुत ज्यादा होती है और इसके सेवन से चेहरे पर निखार बहुत आता है। गर्मियों में खीरा खाना आपकी सेहत को अच्छा बनाता है।खीरा खाने से ना सिर्फ चेहरा चमकता है बल्कि बालो में भी जबरदस्त ग्लो देखने को मिलता है। खीरे को आप खा भी सकते हैं या फिर जूस के रुप में पी भी सकते हैं।

नारियल पानी पीएं

गर्मियों के मौसम में नारियल पानी पीने के बहुत फायदे होते हैं। नारियल पानी शरीर की चर्बी को कम करता है और चेहरे पर रौनक लाता है। नारियल पानी के सेवन से स्किन टोन साफ हो जाती है और एनर्जी भी मिलती है। साथ ही अगर आपको चक्कर आ रहा हो, कमजोरी लग रही हो तो नारियल पानी का सेवन सही रहता है। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए नारियल पानी का सेवन सबसे अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें

Back to top button