हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

आ गये अच्छे दिन, मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड, दो साल बेमिसाल जाने कैसे…?

 

आ गये अच्छे दिन, मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड, दो साल बेमिसाल जाने कैसे...?

जाने क्या सही और क्या गलत किया मोदी सरकार ने क्यों करते है लोग विरोध?

आप सभी लोग जानते हैं पिछले 2 सालों में मोदी सरकार ने अनेकों ऐसे काम किए हैं जो पिछले कई दशकों से देश में नहीं हुए थे। परंतु कुछ मीडिया सकारात्मक न्यूज़ नहीं दिखा रहे जिसके अनेको कारण हो सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे कार्य बता रहे है। जिसे जान आप भी पीएम मोदी के मुरीद हो जाओगे


कुछ दिन पहले 11 मई 2016 को दोपहर 12 बजे थे। जब कि पूरा भारत 42 ℃ की भीषण गर्मी में तप रहा था। भारत में 3994 मेगावाट बिजली सरप्लस थी और सिर्फ 2 रु 22 पैसे प्रति यूनिट की दर से उपलब्ध थी। हम वो दिन भूले नहीं हैं जब दिल्ली और वाराणसी जैसे शहरों में भी भीषण गर्मी में 6 से 12 घंटे के पावर कट लगा करते थे ।


9 मई 2016 को भारत के 9 गाँवों ने जीवन में पहली बार बिजली का बल्ब जलाया।



7018 गाँवों में बिजली पहुंचाई जा चुकी है


इनमे 1 गाँव बिहार का , 4 मध्य प्रदेश और 4 गाँव झारखंड के हैं। जब से मोदी सरकार आई है 7018 गाँवों में बिजली पहुंचाई जा चुकी है। 11344 गाँव शेष हैं । जिस गति से अभी काम चल रहा है उसमे लगभग 100 गाँव प्रति सप्ताह विद्युतीकरण हो रहा है। इस गति से मार्च 2018 तक भारत का प्रत्येक गाँव रोशनी से जगमगाने लगेगा।


पूर्वोत्तर के प्रत्येक राज्य की राजधानी ब्राड गेज रेल से जोडी


2020 तक नार्थ इस्ट मने पूर्वोत्तर के प्रत्येक राज्य की राजधानी ब्राड गेज रेल से जोड़ दी जायेगी। जो काम आज़ादी के 68 साल में न हो सका वो अगले 4 साल में हो जाएगा। ये सामरिक दृष्टि से तो महत्वपूर्ण है ही , पर इस से समूचे पूर्वोत्तर का जीवन बदल जाएगा। वहाँ अनाज और रोज़मर्रा की अन्य ज़रूरतें सस्ती हो जाएंगी।

 

अगले पेज पर जानिये कुछ लोग मोदी सरकार  का विरोध क्योँ करते हैं

loading...
DMCA.com Protection Status