मुख्य समाचार

अपने उसी चुलबुले अंदाज में प्रधानमंत्री से मिलीं काजोल, मगर इस बार की ये गंभीर बात

अपने चुलबुले और बातूनी अंदाज के लिए जानी जाने वाली स्टार अभिनेत्री काजोल जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं तो उनका अंदाज इस बार भी काफी बातूनी था। काफी देर तक उन्होंने प्रधानमंत्री से बातें की। इस दौरान बातचीत के मुद्दे काफी गंभीर थे। स्वास्थ्य और सफाई से जुड़े हुए थे। अभिनेत्री काजोल ने ‘हेल्प अ चाइल्ड रीच 5’ अभियान के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस अभियान के तहत हाथों की स्वच्छता की अच्छी आदत के महत्व का प्रसार किया जा रहा है।

काजोल

काजोल कर रही हैं ‘स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत’ अभियान का प्रचार

काजोल हिंदुस्तान यूनिलीवर की ‘स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत’ जैसी तमाम पहलों के जरिए हाथों की सफाई से व्यवहार में आने वाले बदलावों का प्रचार-प्रसार कर रही हैं। इस बारे में अधिक चर्चा के लिए उन्होंने मोदी से मुलाकात की और इस बैठक के बारे में बाद में अपने विचार साझा किए। काजोल ने बताया, “मैंने उन्हें बताया कि किस तरह से हम पिछले चार वर्षो से यह कर रहे हैं। हमारे पास आंकड़े हैं और हम जानते हैं कि इसका असर हो रहा है। यह महज कोई सिद्धांत नहीं है।”

अभिनेत्री ने कहा, “हमने स्कूलों में हाथ की सफाई को अनिवार्य करने के बारे में भी बात की। अगर सुविधाएं होंगी, तो आदत भी बन जाएगी। यह मुलाकात काफी अच्छी रही। सबसे बड़ी बात है कि उन्होंने (मोदी ने) कहा कि आप आदत नहीं बल्कि उनके सोचने की प्रक्रिया को बदल रही हैं। उन्हें बता रही हैं कि क्या सही है और क्या गलत?”

इस अभियान के प्रति मोदी के समर्थन के बारे में पूछे जाने पर काजोल ने कहा, “आधिकारिक रूप से तो नहीं। मैं यह नहीं कह सकती कि हमने इसके लिए हाथ मिलाया है। लेकिन, मुझे लग रहा है कि जिस तरह से उन्होंने इसके बारे में बात की, यह उनके अपने स्वच्छ भारत अभियान के साथ निश्चित रूप से जुड़ रहा है।”

Related Articles

Close