बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपुत : कभी मुश्किल से 250 रु. कमा पाता था ये स्टार, आज है करोड़ों का मालिक

कहते हैं जिसकी किस्मत चमकनी होती है उसकी हर मेहनत रंग लाती है और कुछ ऐसा ही हुआ बिहार के पटना से आए सुशांत सिंह राजपूत के साथ जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में वो जगह बना ली है जिसके सपने वो शुरु से देखते थे. सुशांत सिंह 33 साल के हो गए हैं और आज वो करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. सुशांत ने इस मुकाम को पाने में के लिए बहुत मेहनत की है और इसकी शुरुआत उन्होने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई करने के बाद थिएटर ज्वाइन कर लिया था. इसके बाद भी कभी मुश्किल से 250 रु. कमा पाता था ये स्टार, लेकिन आज इनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं और लग्जरी जिंदगी भी जी रहे हैं. चलिए बताते हैं आपको सुशांत सिंह राजपूत के संघर्ष के बारे में कुछ बातें.

कभी मुश्किल से 250 रु. कमा पाता था ये स्टार

21 जनवरी, 1986 को पटना में जन्में सुशांत सिंह राजपुत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसके बाद बैकग्राउंड डांसर बन गए. उस दौरान उन्हें 250 रुपये ही मिलते थे इसके अलावा सुशांत कुछ प्ले भी करते थे. सुशांत ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि थिएटर के दौरान वो बेस्ट डांसर हुआ करते थे और उस समय किसी फिल्म के लिए कुछ लोगों को मुंबई ले जाया जा रहा था बैकग्राउंड डांस करने के लिए, उस ग्रुप में सुशांत भी गए. वहां फिल्म धूम-2 में ऋतिक के पीछे सुशांत ने डांस किया. इसी बीच सुशांत को कुछ विज्ञापन मिले और उसके बाद बालाजी टेलीफिल्म्स का सीरियल किस देश में है मेरा दिल से ब्रेक मिला. इसके बाद वो जीटीवी के पॉपुलर सीरियल पवित्र रिश्ता में नजर आए जो साल 2009 से 2011 तक टेलीकास्ट हुआ और इस बार सुशांत लीड एक्टर मानव के किरदार में दिखाई दिए. इसी दौरान उनकी नजदीकी शो की लीड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे से बढ़ी

साल 2013 में उनकी फिल्म काई पो चे आई और फिर सुशांत छोटे पर्दे की तरफ नहीं मुड़े. साल 2016 में दूसरी फिल्म एमएस धोनी मिली इसमें वो धोनी के किरदार में थे और दोनों ही फिल्में सफल रहीं. इसके बाद उनका अंकिता से ब्रेकअप हो गया और सुशांत अपने करियर में आग बढ़ते चले गए. साल 2015 में तक वो 2 BHK फ्लैट में रहते थे और फिर 20 करोड़ रुपये में मुंबई के पाली हिल में एक पेंटहाउस खरीदा. इसका नाम ये इसलिए है क्योंकि घर की दीवारों पर लगी पेंटिंग्स से लेकर एंटीक आइटम्स तर घर नॉस्टेल्जिक और फ्यूचरिस्टिक की झलक दिखाता है. सुशांत के घर पर एक बड़ा सा टेलिस्कोप है जिसे वो टाइम मशीन कहते हैं. सुशांत के मुताबिक इससे वो अलग-अलग ग्रहों और गैलेक्सीज को घर बैठे देखते हैं. आपको बता दें कि सुशांत एक नये प्रोजेक्ट फिल्म चंदा मामा दूर के में काम कर रहे हैं और इसमें उनका किरदार एक एस्ट्रोनॉट का है.

सुशांत ने चांद पर जमीन खरीदी

साल 2018 में सुशांत सिंह राजपूत ने जमीन खरीदी और उनका ये प्लॉट सी ऑफ मसकोवी में है. दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिे एक दूरबीन भी रखी है. उनके पास एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 है. सुशांत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी है. आपको बता दें कि सुशांत ने 25 जून, 2018 को ये प्रॉपर्टी खरीदी थी, हालांकि इसमें भी कई अंतराष्ट्रीय संधि है जिनके मुताबिक इसे कानूनी तैर पर मालिकाना हक नहीं माना जा सकता है क्योंकि पृथ्वी से बाहर की दुनिया पूरी मानव जाति को धरोहर है और इस पर किसी भी देश का कब्जा नहीं हो सकता. सुशांत एकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने चांद जमीन खरीदी है. इसके पहले शाहरुख खान को उनके एक फैन ने चांद पर जमीन का टुकड़ा गिफ्ट किया था.

Back to top button