बॉलीवुड

बेटे की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमा रही है 200 करोड़ रुपए, लेकिन बाप आज भी चलाता है बस

करोड़पति होने बाद भी जी रहे हैं साधारण जिंदगी

फिल्मों के इस दौर में साउथ इंडस्ट्री बॉलीवुड को भी मात दे रही है. साउथ के जबर्दस्त स्टंट और स्टाइल को बॉलीवुड समेत अन्य फिल्म इंडस्ट्रीज कॉपी कर रही हैं. एक समय में साउथ सिनेमा सबसे पीछे था लेकिन अब बदलते समय के साथ साथ टोलीवुड ने लोगों के दिलों में अपनी अलग छाप छोड़ दी है और इसका पूरा श्रेय फिल्म में काम करने वाली कास्ट को जाता है. वहीँ बात कन्नड़ सुपर स्टार यश की करें तो आज हयं आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य बता रहे हैं, जो आपको जीने की नई राह सिखा देंगे. हाल ही में यश की “KGF” फिल्म को रिलीज़ किया गया. यह फिल्म बाहुबली के बाद ऐसी पहली फिल्म है, जिसने लोगों को अपना दीवाना बना दिया. 200 करोड रुपए की शानदार कमाई करने वाली इस फिल्म का पूरा क्रेडिट यश को जाता है.

जहाँ एक तरफ यश की केजीएफ करोड़ों रुपए का बिजनेस कर रही गई, वहीँ दूसरी और उनके पिता आज भी एक मामूली बस ड्राईवर हैं. बता दें कि यश के पिता अरुण कुमार एक गरीब घराने से संबंध रखते  थे इसलिए बस चला कर ही उन्होंने घर का गुजारा किया और आज अपने बेटे को फिल्म इंडस्ट्री का बादशाह बना दिया. अरुण कुमार के अनुसार उनका बीटा आज जिस मुकाम पर है, उसके पीछे का कारण उनका बस चलाने का पेशा है जिसने हमेशा उनके बेटे को आगे बढ़ने की हिम्मत दी. इसलिए वह इस पेशे को मरते दम तक नहीं छोड़ेंगे.

View this post on Instagram

Miss you Anna…

A post shared by Actor Yash (@thenameisyash) on

यश कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी पर्सनालिटी और स्टाइल के कारण लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कन हैं. आज जिस यश को हम सब जानते हैं, उनका जन्म कर्नाटक में हुआ था. हालाँकि उनका असली नाम यश नहीं बल्कि नवीन कुमार गौड़ा है. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल “नंदा गोकुल” से की. जिसके बाद साल 2007 में उन्हें पहली फिल्म “Jambada Hudugi” में डेब्यू करने का मौका मिला. इस फिल्म में वह सेकंड लीड रोल में थे. लेकिन उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया.

View this post on Instagram

Merry Christmas everyone ? #radhikapandit #nimmaRP

A post shared by Radhika Pandit (@iamradhikapandit) on

यश के फ़िल्मी करियर को अब 12 वर्ष पूरे हो चुके हैं. इन सालों में उन्होंने करीबन 18 फिल्मों में काम किया और आज उनके पास 40 करोड रुपए से अधिक प्रॉपर्टी है. यश की एक्टिंग इतनी शानदार है कि उन्हें एक फिल्म के लिए 5 करोड रुपए से भी अधिक रकम की ऑफर दी जाती है. आज उनके पास बेशक 3 करोड रुपए के बंगले हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनका परिवार सादगी के साथ जीना पसंद करता हयाई. बता दें कि यश ने राधिका पंडित से लव मैरिज की थी. दोनों की दोस्ती “नंदा गोकुल” सीरियल में काम करते हुए थी जिसके बाद दोनों की दोस्ती हुई और फिर हो गया. ख़ास बात यह है कि बेंगलुरु में शादी के दौरान यश ने पूरे कर्नाटक को न्योता भेजा था. “KGF” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले यश की एक बेटी भी है.

शादी के बाद यश के फ़िल्मी करियर में खासा सुधार देखने को मिला है. साल 2017 में उन्होंने अपनी पत्नी राधिका के साथ मिल कर “यश मार्ग फाउंडेशन” की स्थापना की. यह संस्था लाखों जरुरतमंदों की मदद करती है. कर्नाटक के एक सूखाग्रस्त इलाके में यश ने 4 करोड रुपए खर्च करके झीलों का निर्माण करवाया ताकि वहां की जनता को पीने का साफ़ पानी मिल सके. यश ना केवल एक उत्तम अभिनेता बल्कि बेहतरीन इंसान हैं.

Back to top button