राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा – ‘मेरे पास PM मोदी के खिलाफ हैं भ्रष्टाचार के सबूत’

नई दिल्ली – नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि उनके पास पीएम मोदी के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की जानकारी है जिसे वे सदन में रखना चाहते हैं लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमारे पास पीएम नरेन्द्र मोदीजी के बारे में व्यक्तिगत जानकारी है जिसे मैं लोकसभा में रखना चाहता हूं। लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है।’ राहुल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री इस बात से घबराये हुए हैं कि अगर मुझे बोलने दिया गया तो मेरे पास ऐसी सूचनाएं हैं कि उनका गुब्बारा फट जायेगा। Rahul Gandhi corruption information.

राहुल का पीएम मोदी पर हमला कहीं उल्टा न पड़ जाए –

राजनीतिक तौर पर देखें तो यह भी कहा जा सकता है कि राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला राजनीति से प्रेरित बयान भी हो सकता है। अगर ऐसा होता है और उन्हें संसद में बोलने दिया जाता है और उसमें ऐसा कुछ नहीं निकला तो राहुल गांधी की वर्तमान छवि और ज्यादा खराब हो जाएगी। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला तो कर दिया है लेकिन अगर उनके पास सुबूत नहीं हुए और बात कमजोर निकली तो उनके लिए यह बुरा हादसा साबित होगा। गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर से चल रहा है और संभवत: शुक्रवार को यह सत्र आखिरी बार बैठेगा।

केजरीवाल की राह पर चले राहुल गांधी –

पिछले करीब एक महीने से चल रही नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी जिस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं, उससे यह कहा जा सकता है कि कांग्रेस के युवराज ने ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल से गुरु मंत्र सीख लिया है। उन्होंने केजरीवाल की तरह सीख लिया है कि कैसे मीडिया में किसी न किसी बहाने खुद को चर्चा में बनाए रखना है।

अपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले 2013 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली हार के तुरंत बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था, ‘कांग्रेस पार्टी में खुद को बदलने की क्षमता है। हम और हमारे नेता कांग्रेस के संगठन में बदलाव करके एक ऐसी पार्टी आपके सामने लाएंगे जिस पर आपको गर्व होगा।’ उन्होंने आगे कहा था, ‘मुझे लगता है आम आदमी पार्टी अपने साथ लोगों को जोड़ने में सफल रही है, जो हम लोग नहीं कर पाए हैं। हम उनसे सीख लेते हुए अपने आप में बेहतर बदलाव करेंगे।’ इस बयान को देखकर यही लगता है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केजरीवाल कि राह पे निकल पड़े हैं।

देखिए वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.