राशिफल

900 साल बाद इन 3 राशियों पर बरसेगी शनि और मंगल की कृपा, बन रहा है राजयोग का संयोग

जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा ही रहता है। जी हां, जब सुख आता है तो हम खुश होते हैं, लेकिन जब दुख होता है तो हम दुखी होते हैं। ये संसार का नियम है। यहां कभी भी कोई चीज़ स्थाई नहीं होती है। माना जाता है कि यह सब ग्रहो की चाल की वजह से होता है। जब ग्रह अनुकुल होते हैं, तो हमारी लाइफ लाइन एकदम पटरी पर रहती है, लेकिन जब ये विपरीत होते हैं तो हमारी लाइफ पटरी से उतर जाती है। ऐसे में ग्रहों की चाल पर हमारी लाइफ में होने वाले उतार चढ़ाव निर्भर होते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

ग्रहो के चाल के हिसाब से जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में 900 साल बाद एक बड़ा महासंयोग बन रहा है, जिससे शनिदेव की कृपा खुद कुछ राशियों पर बरसने वाली है। माना जाता है कि जब शनि और मंगल मिलते हैं, तो अशुभ होता है। ऐसे में अगर शनिदेव आप पर खुश हैं, तो आपका कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता है। शनिदेव को खुश करने के लिए आप न जाने क्या क्या करते हैं, लेकिन फिर भी शनिदेव के नाम से डरते हैं। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके भाग्य में 900 साल बाद राजयोग का संयोग बना है।

मेष राशि

मेष राशि के जातको के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा जाने वाला है। जी हां, लंबे अर्से के बाद इनका भाग्य उदय हो रहा है। धंधे में इन्हें प्रगति मिलेगी। इनके रूके हुए सारे काम पूरे हो जाएंगे। शनिदेव की कृपा से इनके घर से सारी नकारात्मक शक्तियां भी बाहर चली जाएंगी। इतना ही नहीं, इन्हें आर्थिक लाभ होने का भी योग बन रहा है। कुल मिलाकर इन्हें हर चीज़ में सफलता मिलने वाली है। यह साल इनके लिए खुशियों से भरा होगा।

वृष राशि

वृष राशि के जातको के लिए यह सप्ताह कुछ खास नहीं रहने वाला है। इस सप्ताह इस राशि के जातको को थोड़ा नुकसान हो सकता है, क्योंकि शनिदेव की कृपा इस राशि के लोगों पर नहीं है। हालांकि, इस सप्ताह के बाद इनका शुभ समय शुरू हो सकता है, क्योंकि ग्रहो के चाल में परिवर्तन का योग बन रहा है।

मिथुन राशि

शनि और मंगल की बदली चाल की वजह से इन राशियों के लोगों को थोड़ा समस्या से जूझना पड़ सकता है। इस राशि के लोग इस सप्ताह में यात्रा करने से बचे क्योंकि इनके लिए शनि की दृष्टि अशुभ प्रतीत हो रही है। ज्योति शास्त्र के मुताबिक, दूर की यात्रा करने से इन लोगों को बचना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना का योग बन रहा है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातको के ऊपर शनिदेव की अपार कृपा बन रही है। शनिदेव की महिमा से इनके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे। इंटरव्यू में इन्हें भारी सफलता मिल सकती है। नये काम बनने के योग बन रहे हैं। बता दें कि इनके लिए हर दरवाजे खुलते हुए नजर आ रहे हैं। रिश्ते नाते की बात करे तो इसमें भी इन्हें अपार सफलता मिलेगी। दोस्तों और रिश्तेदारों का भरपूर सहयोग मिलेगा और शनिदेव की कृपा से सारे काम मंगल होंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातको के लिए यह सप्ताह कुछ खास नहीं रहने वाला है। इस सप्ताह इन्हें कोई बुरी खबर मिल सकती है। लेन देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। इन राशि के जातको को कोई भी नया निर्णय लेने से पहले विचार करना चाहिए, क्योंकि इस समय इनका काम बनता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातको के लिए यह सप्ताह मिला जुला रह सकता है। शनिदेव की कृपा से इन्हें इस सप्ताह में कुछ अच्छी खबर मिल सकती है, लेकिन शनि और मंगल के योग से इनके लिए अशुभ समय भी बन रहा है, जिसकी वजह से इन्हें इस दौरान अपने कदम फूंक फूंक कर रखने चाहिए।

तुला राशि

तुला राशि के लिए मंगल और शनि का योग काफी अच्छा नहीं माना जा सकता है। इन लोगों को नुकसान झेलना पड़ सकता है। हालांकि, अगर ये शनिदेव की पूजा अर्चना करेंगे तो इन्हें कुछ अच्छा फल भी मिल सकता है। इसके लिए इन्हें शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर दीपक जलाना चाहिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए यह सप्ताह मिला जुला रह सकता है। आर्थिक क्षेत्र में इन्हें नुकसान हो सकता है तो इनकी हैल्थ पहले की अपेक्षा अच्छी हो सकती है। इस राशि के जातक लेन देन करने से बचे, वरना इन्हे नुकसान हो सकता है। मंगलवार और शनिवार के दिन इस राशि के जातक को पूजा पाठ करनी चाहिए।

धनु राशि

धनु राशि के जातको के लिए यह सप्ताह बेहद उत्तम माना जा सकता है। इस सप्ताह में वे कोई भी निर्णय ले सकते हैं। निर्णय लेने के लिए इससे शुभ सप्ताह कोई नहीं हो सकता है। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, ऐसे में आप किसी भी अवसर को अपने हाथ से न जाने दें। धनु राशि के जातको पर शनिदेव की कृपा बरस रही हैं, ऐसे में इनके सारे काम बन जाएंगे। किस्मत बहुत अच्छे से इनका साथ दे रही है।

मकर राशि

मकर राशि के जातको के लिए यह बदलाव थोड़ी खुशी तो थोड़ा गम ला सकता है। पैसो की तंगी हो सकती है तो वहीं शिक्षा जगत से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। इस राशि के जातको को नकारात्मक नहीं सोचना है, वरना इनके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातको के लिए आने वाला समय कुछ खास नहीं रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में इन्हें थोड़ी कामयाबी मिल सकती है, लेकिन हैल्थ से ये परेशान हो सकते हैं। शनिदेव को मनाने के लिए इन्हें उनकी पूजा अर्चना करनी चाहिए।

मीन राशि

मीन राशि के जातको को अपने गुस्से पर काबू करना चाहिए। इनका गुस्सा इन पर भारी हो जाता है, जिसकी वजह से नुकसान के योग बन रहे हैं। इन्हें हर शनिवार को शनिदेव को दीपक जलाना चाहिए और हाथ में तांबे की अंगूठी धारण करनी चाहिए।

Related Articles

Close