राशिफल

मिथुन राशिफल 2019: मिथुन राशि के लिए साल 2019 का राशिफल, जानिए क्या कहते है नए साल के नए सितारे

मिथुन राशि 2019 राशिफल ‘ राशि चक्र में मिथुन राशि तीसरे नंबर पर आती है इस राशि के जातक काफी हाजिर जवाबी और फ़ुर्तीले किस्म के होते हैं। ये आकर्षक और दोस्ताना स्वभाव के होते हैं। ये जिस भी व्यक्ति से मिलते है उसके साथ आसानी से घुल मिल जाते हैं ये बहुत सामाजिक होते हैं और अपने मित्रों एवं परिवार वालों के साथ टाइम बिताना पसंद करते हैं। मिथुन राशि वालों की स्मरण शक्ति अच्छी होती है और ये पढ़ने-लिखने में रुचि रखते है एवं इनको घर की सजावट का बहुत शौक होता है।

मिथुन राशि के अंतर्गत ‘का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम आते हैं। यदि आपकी राशि मिथुन हैं और आपके दिलो-दिमाग में यह प्रश्न घूम रहें हैं कि वर्ष 2019 में हमारा आर्थिक, पारिवारिक, स्वास्थ्य, करियर और प्रेम जीवन कैसा रहेगा? तो चिंता मत किजिए वैदिक ज्योतिष पर आधारित ‘मिथुन राशि 2019 राशिफल

आपको सभी प्रश्नों का उत्तर देगा। पढ़िए Mithun Rashifal 2019, Astrological prediction Gemini 2019

मिथुन राशि 2019 राशिफल

मिथुन राशि 2019 राशिफल

मिथुन राशि 2019 राशिफल : आर्थिक स्थिति

मार्च के महीने में पैसों के कारण कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। वर्ष के प्रारंभ में बॉस के साथ अशांति व मतभेद हो सकते हैं। इस वर्ष आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लेना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आधा वर्ष गुजर जाने के बाद आय के नए स्रोत बढ़ेंगे। स्थायी संपत्ति बढ़ने के भी योग हैं। कमाएंगे भी, बचाएंगे भी और अच्छा निवेश भी करेंगे। इस साल आत्मविश्वास के दम पर आप हर क्षेत्र में जोखिम ले सकते हैं सफल रहेंगे। आपको बिना सोचे विचार किए खर्चा करने से बचना होगा। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति काफी सशक्त रहने की उम्मीद है।

मिथुन राशि 2019  स्वास्थ्य राशिफल

इस वर्ष 2019 के अगस्त सितंबर के महीनों में आप अपने शारीरिक बल को बढ़ाने मे सक्षम रहेंगे। छात्रों के लिए नवंबर-दिसंबर का महीना स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा नहीं होगा जिसके चलते उनको पढ़ाई में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मई के महीने में आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। जिसके कारण आप थोड़े परेशान रहेंगे। जनवरी फरवरी में बदन और सिर दर्द जैसी समस्याएं परेशान कर सकती है, पुरानी बीमारियां भी हो सकती हैं जिसके कारण आपको किसी चिकित्सक की सलाह की आवश्यकता रहेगी।

मिथुन राशि 2019 पारिवारिक जीवन

परिवार में प्रेम बढ़ेगा लेकिन किसी वजह से पारिवारिक मतभेद होने से अशांति भी उत्पन्न हो सकती है। बड़े बुजुर्गो की सलाह से समस्या निपटेंगी। संतान पक्ष से प्रसन्नता होगी। परिवार में कुछ गलतफहमियां भी संभव है। वैवाहिक जीवन के लिए वर्ष 2019 मिला-जुला रहेगा। जीवनसाथी को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी जिससे आपकी खुशियां बढ़ सकती हैं। साथी के साथ परस्पर सहयोग व सहमति की भी स्थिति रहेगी।

मिथुन राशि 2019  प्रेम जीवन

वर्ष 2019 में आपके रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है। नवंबर में जीवन साथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा। फरवरी में लव लाइफ पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जा सकते हैं। वर्ष के अंतिम कुछ महीने संबंधों को लेकर तनाव से युक्त रहेंगे। आपकी शादी के लिए सबसे अच्छा समय अप्रैल के बाद आएगा। प्रेमिका को अपने काबू में करने की कभी मत सोचें, तो ही बेहतर होगा। पार्टनर से बातचीत करते समय भी सावधानी बरतें क्योंकि कुछ बातों को लेकर संबंधों में तनाव भी हो सकता हैं।

मिथुन राशि 2019  करियर

साल 2019 में विद्यार्थियों को पढाई के क्षेत्र में अपनी जानकारी को बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी। मार्च के महीने में किसी इंटरव्यू के लिए भी खुद को तैयार करना पड़ेगा। डॉक्टर व इंजीनियर आदि विशेष उपलब्धि पाएंगे। बिजनेस में फायदा और नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। 2019 में करियर बिजनेस में फायदे की उम्मीद है। बिजनेस में नए ऑफर भी मिल सकते हैं। सूचना प्राद्योगिकी के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष अवसरों से भरा हुआ होगा। नौकरी में छोटी मोटी अड़चनों से घबरायें नहीं। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता और काम समय से पूरे न हो पाने से चिड़चिड़ापन रहेगा। स्टूडेंट्स को मार्च में बड़ी सफलता मिलेगी। युवाओं को इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को जून में प्रमोशन मिल सकता है।

मिथुन राशि के जातकों के लिए वैदिक उपाय

शनिवार को चने व गुड़ का दान करें। गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को कपड़े दान करें इससे घर में लक्ष्मी का वास होगा तथा आपको रुका धन प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन की परेशानियां को दूर करना चाहते हैं तो शुक्रवार की सुबह घर के पश्चिम-उत्तर दिशा में एक सफेद कपड़ा लेकर उसमें चावल बांधकर लटका दें।

मिथुन राशि 2019 में  शुभ महीना और शुभ रंग

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2019 में जुलाई और अक्टूबर के महीने काफी ज्यादा शुभ रहेंगे इन महीनों में कोई बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं जबकि पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा आप पीले वस्त्र खुद धारण करने के साथ साथ दान भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आप भी चाहते हैं की भरी रहे आपकी तिजोरी तो आज ही कर लें यह टोटका

Related Articles

Close