बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों को अपने करियर के बुरे दिनों में करना पड़ा बी ग्रेड फिल्मों में काम

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां आपको कई तरह के दिन देखने पड़ते है, कभी बहुत ही खराब तो कभी बहुत ही ज्यादा अच्छे। बता दें की हमारी फिल्मी दुनिया में एक से बढ़कर एक स्टार्स हैं लेकिन उन महान स्टार्स के बारे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में सुनकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि सच में ये महान बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी काम कर सकते हैं। असल में हम यहाँ पर बात कर रहे हैं फिल्मों की कैटेगरी की जिसे ए ग्रेड और बी ग्रेड में बांटा जाता हैं। बताते चलें की ए ग्रेड की फिल्म उसे कहते हैं जिनका बजट और उनकी क्वालिटी अच्छी होती हैं जबकि बी ग्रेड के फिल्मों का बजट तो कम होता ही और तो और वो अच्छी फिल्मों में शुमार नहीं होती हैं।

आपकी जानकरी के लिए बताते चलें की बी ग्रेड की फिल्में वयस्क सर्षकों के लिए रिलीज की जाती हैं और इन फिल्मों में काम करने वाले स्टार्स उतने फेमस नहीं होते हैं। ऐसे में आज हम बॉलीवुड के उन महान स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज एक सफल अभिनेता हैं मगर इन्होने भी अपने मुश्किल दौर में बी ग्रेड के फिल्मों में काम किया हैं।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती अपने डांस स्टाइल के वजह से ज्यादा जाने जाते हैं क्योंकि उनके डिस्को डांसर गाने के डांस स्टाइल को काफी सराहा गया और तभी से उन्हें डिस्को डांसर के नाम से जाना जाने लगा। बता दें कि मिथुन ने भी अपने फिल्मी करियर के बुरे दौर में बी ग्रेड फिल्म ‘क्लासिक डांस ऑफ लव’ में काम किया था और उन्होने इस फिल्म में रिलीजियस इंस्ट्रक्टर का किरदार निभाया था, मिथुन की यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पायी थी।

अक्षय कुमार

आज के समय में अक्षय कुमार मिस्टर खिलाड़ी के नाम से बॉलीवुड में फेमस हैं लेकिन हर बॉलीवुड स्टार्स की तरह इनके करियर में भी तूफान आया था और इन्हें उस समय फिल्मों में काम नहीं मिल रही थी। तब अक्षय ने बी ग्रेड की फिल्में साइन की थी। बता दें कि अक्षय कुमार ने ‘मिस्टर बॉन्ड’ में काम किया था, यह एक बी-ग्रेड फिल्म थी और इस फिल्म में उनके साथ शीबा और पंकज धीर ने भी काम किया था।

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं क्योंकि इनकी लगातार कई फिल्में सुपरहिट साबित हुयी थी लेकिन सुपरस्टार होने के बावजूद इन्हें भी बॉलीवुड के बी ग्रेड की फिल्मों में काम किया था। राजेश खन्ना ने ‘वफा – ए डेडली लव स्टोरी’ जैसी बी ग्रेड की फिल्म मे काम किया था, मतलब आप ये भी कह सकते हैं की हर किसी के लाइफ में ऐसा भी समय आता हैं जब उसे इस तरह के भी काम करने पड़ते हैं जिसे उन्होने शायद हो सोचा होगा। बता दें कि राजेश खन्ना अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा निभाए गए किरदार आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में बसा हुआ हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं लेकिन अमित जी इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं क्योंकि एक दौर इनके फिल्मी करियर में ऐसा भी आया था जब इन्हें किसी भी फिल्म में काम नहीं मिल रहा था। इसलिए अमित जी ने बॉलीवुड की बी ग्रेड की फिल्म ‘बूम’ में का किया था और जब यह फिल्म रिलीज हुयी थी तब अमित जी को बहुत कुछ सुनना पड़ा था और इस फिल्म के बाद अमित जी ने बी ग्रेड की फिल्मों में काम करने से फैसला किया।

यह भी पढ़ें :