राजनीति

शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान कि पाकिस्तान की ही हो गई किरकिरी!

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर ऐसा बयान दे दिया है जिससे वह चर्चा में आ गए हैं। अक्सर विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले शाहिद अफरीदी इस बार सत्ता औऱ कश्मीर मुद्दे पर अपनी बात कहकर चर्चा में आ गए हैं।लंदन के एक कार्यक्रम में पहुंचे शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की सरकार और उस प्रशासन पर ही सवाल उठा दिए हैं। बता दें कि पाकिस्तान के इस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान के हाथ में ही है।

किसे मिले कश्मीर

दरअसल एक वीडियो में शाहिद ने यह कहा कि पाकिस्तान से अपने देश के लोग संभल नहीं रहे हैं वह कश्मीर को क्या संभालेंग? उन्होंने कहा कि कश्मीर को अलग मुल्क नहीं मिलना चाहिए। कश्मीर ना तो भारत को मिलना चाहिए और ना ही पाकिस्तना को। अगर कश्मीर को अलग मुल्क बना देंगे तो कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी। जो लोग मर रहे हैं कम से कम उस पर तो रोक लगेगी।

शाहिद ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की जरुरत नही है। पाकिस्तान से उसके खुद के चार राज्य नहीं संभल रहे हैं, कश्मीर कैसे संभलेंगा। कश्मीर को एक अलग मुल्क बना देना चाहिए। उन्होंने अपने बयान में कहा कि कश्मीर को अपना होकर रहने दो। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

पाकिस्तान की किरकिरी

शाहिद यह कहते हुए दिख रहे हैं कि कश्मीर को अलग मुल्क बनाकर वहां पर शांति लाने का प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंसानियत भी तो कोई चीज है। कश्मीर में जो लोग मर रहे हैं वह किसी भी मजहब को क्यों ना हों तकलीफ होती हैं। गौरतलब है कि कश्मीर एक ऐसा मुद्दा है जिसने हमेशा से पाकिस्तान और भारत के बीच एक ज्वलंत मुद्दे का काम किया है।इस पर आज भी जंग जारी है।

वैसा ऐसी पहली बार नही है जब शाहिद अफरीदी का कोई चर्चित बयान आया हो। शाहिद ने इससे भी पहले कई बार ऐसे बयान दिए हैं जो काफी विवादित रहे हैं। हालांकि ऐसा पहली बार है जब उनके बयान से पाकिस्तान की सत्ता पर ही सवाल उठ खड़े हुए हों। इससे पहले उन्होंने कश्मीर को लेकर बयान दिया था कि कश्मीर में लोग बेवजह मारे जा रहे हैं और वहां उनकी आवाज दबाई जा रही है।

शाहिद ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर भारत और कश्मीर पर दिए गए बयान पर उन्हे काफी ट्रोल भी किया गया था।उन्होंने सफाई देते हुए एक और ट्वीट दिया था कि पाकिस्तान सुपर लीग प्रतियोगिता में खेलने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएसएल में विदेशी खिलाड़ियों को ज्यागा बुलाने से द्विपक्षीय सीरीज के पाकिस्ताम में आयोजन को बढ़ावा मिलेगा।

गृहमंत्री ने कहा

बता दें कि शाहिद के कश्मीर वाले बयान पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी सहमति जताई है।राजनाथ सिंह ने कहा कि शाहिद अफरीदी  ने जो बात कही है वह ठीक ही है। जो पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे हैं, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे। कश्मीर भारत का हिस्सा है और भारत का ही रहेगा।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Close