शशि थरूर का विवादित बयान ‘मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू, न हाथ से हटा सकते, न चप्पल मार सकते’

अपने ट्वीट और बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में छाए रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। जी हां, शशि थरूर ने पीएम मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर युवाओं में काफी पसंद किए जाते हैं, जिसकी वजह से वह कई बार युवा मोर्चा को संभाल चुके हैं, लेकिन इस बार उनके बयान से धर्म की राजनीति उफान पर है। शशि थरूर बैंगलोर से पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिसकी वजह से कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग की जा रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बैंगलोर से शशि थरूर ने कहा कि आरएसएस के शख्स ने एक पत्रकार से कहा है कि मोदी शिवलिंग पर बैठे हुए बिच्छू की तरह हैं, जिन्हें आप न तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्पल से मार सकते हैं। भले ही शशि थरूर ने यह बयान एक पत्रकार के हवाले से कहा हो, लेकिन इसका खामियाजा कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनावों में ही भुगतना पड़ सकता है। जी हां, शशि के इस बयान के बाद राजनीति में बड़ा भूचाल देखने को मिल रहा है।  शशि के इस बयान पर केंद्रीय कानून मंत्री ने पलटवार किया है।

क्या कहा शशि थरूर ने?


बताते चलें कि शशि थरूर ने लिटरेचर फेस्टिवल में कहा कि आरएसएस के प्रचारक ने कारवां के पत्रकार विनोद जोशी को बोला कि मोदी शिवलिंग पर बैठे हुए एक ऐसे बिच्छू हैं, जिन्हें आप हाथ से भी नहीं हटा सकते और चप्पल भी नहीं मार सकते। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अगर हाथ  से मारेंगे तो बुरी तरह से डंक खाएंगे, चप्पल से मारेंगे तो धर्म का अपमान करेंगे। शशि ने आगे कहा कि मोदी जी सिर्फ अपनी प्रशंसा सुनना चाहते हैं, जिससे बीजेपी और आरएसएस के लोग भी असहज महसूस करते हैं।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी का बड़ा वादा ‘अगर 2019 में बनी कांग्रेस की सरकार तो लाएंगे पेंशन स्कीम’

कानून मंत्री रविशंकर ने किया पलटवार

केंद्रीय कानून मंत्री ने शशि थरूर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि शिवलिंग पर चप्पल मारने वाली बात शिवजी का अपमान है और राहुल गांधी खुद ही शिवभक्त है, तो वह इसका जवाब दें। रविशंकर ने आगे कहा कि यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्य की बात है कि गांधी, नेहरू और इंदिरा की विरासत का दावा करने वाली पार्टी आज किस स्तर पर आ गई है। पीएम मोदी का सम्मान पूरे विश्व में होता है।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर : राहुल गांधी समेत कई अन्य बड़े नेता हुए अरेस्ट, कांग्रेस बोली ‘देश का चोकीदार है चोर