बॉलीवुड

मूवी रिव्यू : कॉमेडी, एक्टिंग और रोमांस का फुल डोज है सिंबा, देखना तो बनता है

साल 2018 की पहली सुपरहिट फिल्म का सेहरा रणवीर के सिर पर बंधा तो वहीं साल की सबसे आखिरी सुपरहिट फिल्म का सेहरा भी उन्ही सिर पर सजा। जी हां, इसे आप संयोग का नाम दे या फिर कुछ और लेकिन सच्चाई यही है कि साल की आखिरी सबसे सुपरहिट फिल्म का सेहरा रणवीर सिंह के सिर पर सज चुका है। फिल्म सिंबा पर्दे पर जबरदस्त कमाल कर रही है और इसका श्रेय रोहित शेट्टी को जाता है। रोहित शेट्टी साल के आखिरी में मैदान में उतरे और चौके छक्के से लोगों का दिल जीत लिया। तो चलिए जानते हैं कि फिल्म सिंबा का रिव्यू कैसा है?

फिल्म सिंबा को अगर हीरो का कहा जाए तो कोई गलत नहीं होगा। रणवीर सिंह सिंबा के अवतार में काफी जच रहे हैं और उन्होंने यह साबित भी कर दिया कि अगर उनमें खिजली, बाजीराव और कबीर मेहरा बनने का हुनर है, तो वह एक भ्रष्ट पुलिस वाला बनने का भी हुनर रखते हैं। यूं तो वर्दी पर आधारित सभी फिल्में कमाल की होती हैं। फिर चाहे बात सलमान की दबंग की हो या फिर अजय देवगन की सिंघम की। वर्दी पर बनी तो हर फिल्म हिट हो जाती है, लेकिन सिंबा यानि रणवीर सिंह इनसे सबसे दो कदम आगे निकल गए।

फिल्म सिंबा का रिव्यू

रोहित शेट्टी ने अपनी सूझबूझ और समझदारी से फिल्म सिंबा को पर्दे पर उताया। इस फिल्म में मसाले के साथ साथ आपको उनकी  चतुराई भी नजर आएगी, जोकि फिल्म देखते वक्त एक सुखद आनंद देगी। हालांकि, साल की सुपरहिट फिल्म का सेहरा शाहरूख सिर पर सजने वाला था, लेकिन जीरो तो फ्लॉप हो गई। खैर, अब बात करते हैं फिल्म सिंबा का रिव्यू। बता दें कि यह कहानी एक भ्रष्ट पुलिस वाले की है, जिसकी जिंदगी उसकी मुंहबोली बहन के साथ बलात्कार होने के बाद हिल जाती है। तो चलिए जानते हैं कि फिल्म सिंबा की कहानी की एक झलक।

फिल्म सिंबा की कहानी कुछ ऐसी है…

यह फिल्म उसी गांव से शुरू होती है, जहां पर सिंघम खत्म होती है। यह पूरी तरह से पुलिस पर आधारित है। गांव शिवगढ़ में एक अनाथ बच्चा संग्राम भालेराव यानी सिंबा है, जोकि गलत धंधो में रहता है, लेकिन एक दिन उसे पुलिस अफसर बनने की चाह जगी, वो भी बस इसलिए की वह पॉवर के साथ खूब सारा पैसा कमा सके। सिंबा ने यह मुकाम गलत रास्ते पर चलकर पाया। इसके बाद फिल्म में भालेराव के रूप में रणवीर सिंह की एंट्री बहुत ही गजब की है। सिंब मसखरा है, टपोरी है और हीरो है, तो जाहिर सी बात है उसके दिल में प्रेम की कोई कमी नहीं होगी। सिंबा लोगों से वसूली और घूस दोनों लेता है।  फिल्म के शुरू की कहानी पूरी तरह से साफ है विलेन और हीरे के बीच की।

सिंबा तबादला होता है गोवा के मीरामार

जब सिंबा का तबादला गोवा के मीरामार होता है, तो उसे सलाह दी जाती है कि तुम सबकुछ कर सकते हो, सिवाय बाहुबली और अवैध कारोबार में लिप्त दूर्वा रानाडे (सोनू सूद) को छेड़ने के अलावा। तबादला होने के बाद सिंबा की मुलाकात मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा से होती है, जिसे वे अपनी मुंहबोली बहन बना लेता है, लेकिन बाद में उसके साथ बलात्कार होता है और उसे इंसाफ नहीं मिलता है तो सिंबा बहुत ज्यादा परेशान हो जाता है।

सारा अली खान अमेजिंग एक्टिंग

नई पोस्टिंग में ही सिंबा की मुलाक़ात थाने के सामने कैटरिंग का बिजनेस चलाने वाली सारा अली खान से भी हो जाती है। सारा अली खान को देखते ही सिंबा उसे अपना दिल दे बैठता है और फिर उससे प्यार हो जाता है। इसके बाद की कहानी सिंबा को अपनी मुंह बोली बहन को इंसाफ और सारा अली खान के साथ रोमांस में बीतती है। इतना ही नहीं, फिल्म में अजय देवगन का रोल भी काफी अहम है। अब पूरी कहानी क्या है, इसके लिए तो आपको सिंबा देखनी ही पड़ेगी।

Back to top button