नकली बाल लगाकर फिल्मों में हीरो बनते हैं ये सुपरस्टार, असल लाइफ में हो चुके हैं गंजे

बॉलीवुड की दुनिया की चमक चांदनी देखकर हर कोई कायल हो जाता है। हर कोई बॉलीवुड सितारों की तरह ही अपनी लाइफ चाहता है। इतना ही नहीं, बॉलीवुड के कलाकारों की उम्र उनके चेहरे से जल्दी बयां नहीं होती है, जिसकी वजह से लोग उन्हें और भी ज्यादा पसंद करते हैं। बॉलीवुड में यूं तो एक से बढ़कर एक कलाकार है, जिन्हें टक्कर देना मुश्किल होता है, लेकिन कहते न कि वक्त को कोई टक्कर नहीं दे सकता है। फिर चाहे वह कितना बड़ा शक्तिशाली क्यों न हो? जी हां, बॉलीवुड सितारो के ऊपर भी उम्र का गहरा असर पड़ता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

एक्टिंग की दुनिया में यूं तो कई अभिनेता ऐसे हैं, जो अपने काम से सबका दिल जीतते हैं, लेकिन कुछ ऐसे अभिनेता भी हैं, जोकि अब बुढ़ापे की तरफ धीरे धीरे बढ़ रहे हैं। हालांकि, ये अभिनेता अपना बुढ़ापा किसी को दिखाना नहीं चाहते हैं, क्योंकि इससे इनकी छवि तो खराब होती ही, बल्कि इन्हें काम भी नहीं मिलेगा। इसलिए ये अभिनेता अपने असली चेहरा को छिपाकर जवान बनने की कोशिश आखिरी पड़ाव तक करते हैं। अब हो भी क्यों, क्योंकि बॉलीवुड में तो जो दिखता है, वही बिकता है, वाली परंपरा है।

सलमान खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान अपनी फिल्मों को लेकर काफी ज्यादा फेमस रहते हैं। जी हां, सलमान खान अपनी फिल्म के लिए जन जन में लोकप्रिय है। लेकिन अगर सलमान की पुरानी और नई फिल्मों पर गौर किया जाए तो पुरानी फिल्मों में उनके बाल बहुत कम थे, जोकि समय के साथ और भी ज्यादा कम हो गए, लेकिन सलमान ने अपने आप को फिट रखने के लिए बालो का ट्रीटमेंट कराया और आज फिर से उनके पास बाल ही बाल है।

अक्षय कुमार

यूथ ऑइकन के रूप में अपनी पहचान बना चुके अक्षय कुमार की फिल्में हर कोई देखना पसंद करता है। अक्षय कुमार की गिनती एक लोकप्रिय कलाकार के रूप में होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में अक्षय के घने काले बाल होते हैं, लेकिन हकीक़त इससे परे है। जी हां, अक्षय कुमार के बाल बहुत कम है और वे सामने से गंजे दिखाई देते हैं, लेकिन फिल्मों में वे विग पहनते हैं, ताकि उनका जलवा लोगों पर कायम रहे।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तो वाकई बूढ़े हो चुके हैं, लेकिन अभी भी एक से बढ़कर एक फिल्में करते हैं। क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन के सिर पर अब बाल नहीं रहे? दरअसल, अमिताभ बच्चन के बाल झड़ गए हैं और वे अब हमेशा विग लगाकर रखते हैं, ताकि उनकी फैन फॉलोइंग कम न हो।

गोविंदा

90वें के दशक के हीरो नंबर वन कहे जाने वाले गोविंदा के सामने न तो सलमान टिकते थे और न ही शाहरूख, लेकिन गोविंदा ने अपना बिल्कुल ख्याल नहीं रखा और जिसकी वजह से बॉलीवुड से वे दूर होते गये, ऐसे में अब उनका करियर बिल्कुल खत्म हो चुका है। बता दें कि गोविंदा के बाल शुरूआत में बहुत ज्यादा घने थे, लेकिन अब झड़ चुके हैं। इसके बाद इन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया।