समाचार

ठाकरेः दो मिनट 54 सेकेंड का ट्रेलर और आप भूल जाएंगे की पर्दे पर बालासाहेब नहीं नवाजुद्दीन खड़े हैं…..

जाके देख रिकॉर्ड में इंसान है कि भगवान…..यह डॉयलाग है तो वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का और बोला नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हैं, लेकिन उनपर यह यह डॉयलाग खूब जंचता है। अगर आज के वक्त की बाद करें तो बेहतरीन एक्टिंग के मामले में नवाजुद्दीन इस वक्त खान्स से भी पीछे चल रहे हैं। अभी तक सेक्रेड गेम्स से उन्होंने तहलका मचाया ही था हाल ही में रिलीज हुए ठाकरे के ट्रेलर ने एक बार फिर लोगों के होश उड़ा दिए हैं। सिर्फ 2 मिनट क इस ट्रेलर में नवाजुद्दीन ने कहीं से यह लगने नहीं दिया कि वह ठाकरे नहीं बल्कि नवाज हैं।

ठाकरे का ट्रेलर रिलीज

बता दें कि ठाकरे फिल्म दिवगंत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी है और इस फिल्म में बाल ठाकरे की भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं। यह फिल्म 25 जनवरी को हिंदी और मराठी दोनों भाषाओं में रिलीज होगी। इस फिल्म में जहां नवाज ठाकरे के रोल में है तो उनकी पत्नी का रोल अमृता राव ने किया है। बता दें कि ट्रेलर लॉन्च के मौके पर नवाजुद्दीन, अमृता, निर्देशन अभिजीत पेंडसे, शिवसेना सांसद संजय राउत, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी मौजूद थीं।

गौरतलब है कि फिल्म ठाकरे को प्रोड्यूसर शिवसेना सांसद संजय राउत हैं और उन्होंने ही फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिखी है। हालांकि यह फिल्म शिवसेना के दिवगंत प्रमुख की कहानी है, लेकिन फिल्म का फर्स्ट लुक आते ही यह चर्चा में आ गई थी। अब सेंसर बोर्ड ने फिल्म से तीन चीजों को निकालने की बात की है जिसमें साउथ इंडियन का जिक्र है और साथ ही अयोध्या के विवादित ढांचे के बारे में बात की गई है।

सेंसर बोर्ड को है आपत्ति

हालांकि संजय राउत सेंसर बोर्ड की इस बात को मानने से इनकार रहे हैं औऱ उन्होंने यह संवाद हटाने से मना कर या है। उन्होंने तो यह भी साफ साफ कह  दिया है कि कोई भी इस फिल्म  पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता। उनका कहना है कि सेंसर बोर्ड इस बात को कैसे तय कर सकता है कि बालासाहेब की जिंदगी में क्या सही हुआ था और क्या गलत। इन बातों को सिर्फ परिवार वाले ही जानते हैं। संजय राउत ने कहा कि सेंसर बोर्ड को इस बात को समझने में थोड़ा समय लग सकता है , लेकिन वह समझेगा ही।

बता दें कि 2 मिनट और 54 सेकेंड के ट्रेलर में नवाजुद्दीन ने बता दिया है कि पर्दे पर वह एक बार फिर कमाल करने वाले हैं। उनकी हाइट पर्सानालिटी कहीं से भी बाल ठाकरे से नहीं मिलती है, बावजुद इसके दमदार एक्टिंग है  जो उनके खाते में हैं और इस ट्रेलर में उनका वह दम दिखा है। इस ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे मराठी लोगों के लिए बालासाहेब ने आवाज बुलंद की थी और उनके बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुना था।

देश पहले राज्य बाद में

यहां तक की फिल्म में एक डॉयलाग है जहां इंदिरा गांधी जैंसी लगने वाली एक औरत उनसे कहती है कि आप कहते हैं कि देश पर पहला हक मराठों का है। इस पर बालासाहेब बने नवाजुद्दीन कहते हैं कि मैं हमेशा कहता हूं जय हिंद जय भारत, मेरे लिए मेरा देश पहले है राज्य बाद में। नवाजुद्दीन की एक्टिंग के लोग वैसे ही दीवाने हैं अब देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें बाल ठाकरे के रुप में लोग कितना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button