बॉलीवुड

अक्षय और आमिर खान की हिरोइन थी ये अदाकारा, सालो बाद फिर कर रहीं हैं पर्दे पर एंट्री

90 के दशक में बहुत सी हिरोइनें आईं और उन्होंने फिल्मी पर्दे पर अपने पैर जमाने की कोशिश की। कुछ एक्ट्रेसेज ऐसी हैं जो आज भी बॉलीवुड में एक स्थापित कलाकार के तौर पर जानी जाती हैं। उनमें से ऐसी ही एक अदाकारा वह भी थी जिसने एक समय में बॉलीवुड पर राज किया था। अक्षय कुमार, आमिर खान, कमल हासन जैसे बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने वाली वह अदाकारा हैं आयशा जुल्का। फिल्मों में उनके लुक और ड्रेस से न दिनों की लड़कियां बहुत प्रभावित हुईं थी। बहुत सारी कॉलेजी जानी वाली लड़कियां आयशा की तरह ही ड्रेसिंग करके जाती थीं। आज आयशा का पूरा रुप बदला हुआ है।

आमिर के साथ की सुपरहिट फिल्म

आयशा जुल्का ने अपने करियर की शुरु 1988 में आई फिल्म कैसे कैसे लोग से की थी। यह फिल्म तो कुछ खास नहीं चली, लेकिन लोगों की नजर में एक चेहरा सामने आ गया था। आयशा धीरे धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगीं और नके हाथ लाग आमिर खान स्टारर जो जीता वही सिंकदर। फिल्म बॉकस ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही। इस फिल्म नें सफलता के झंडे गाढ़ दिए। इस फिल्म से जितनी तारीफ आमिर ने लूटी उतनी ही वाहवाही  आयशा के हिस्से में भी आई। इस फिल्म के एक लव सॉन्ग आज भी लोगों के जुबान पर है औऱ वह है पहला नशा पहला खुमार……

अक्षय के साथ था अफेयर

साल 1992 आयशा जुल्का के करियर का सबसे अहम साल था। इसी साल उनकी जोड़ी बनी अक्षय कुमार के साथ और फिल्म बनी खिलाड़ी। यह फिल्म एक कॉलेज बेस्ड सस्पेंस थ्रिलर थी जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। आयशा के साथ अक्षय की जोड़ी भी खूब पसंद की गई। इसके बाद उनकी जोड़ी एक बार फिर अक्षय के साथ वक्त हमारा है में जमीं। यह फिल्म भी पर्दे पर हिट रही। इतना ही नहीं इन फिल्मों के साथ साथ अक्षय औऱ आयशा के लव अफेयर भी खूब चर्चा में आए थे।

विवाद से बिगड़ा करियर

आयशा का नाम उस दौर में अक्षय कुमार के अलावा, मिथुन चक्रवर्ती और नाना पाटेकर के साथ भी जुड़ा था। हालांकि किसी के साथ भी उनका अफेयर लंबे समय तक नहीं टिका। आयशा अपने करियर में सफला पाती जा रही थीं। इसी बीच एक फिल्म आई दलाल जो  हिट थी, लेकिन विवादित भी रही। इस फिल्म में एक एक्ट्रेस जो आयशा जैसी दिखती थी उससे कुछ हॉट और बोल्ड सीन करवाए गए थे। इसके चलते उनके इमेज पर काफी बूरा असर पड़ा था। आयशा ने फिल्मों में कभी बोल्ड सीन नहीं दिए थे।इसके बाद आयशा का करियर बहुत जल्दी नीचे गिरने लगा। कुछ दिनों बाद आयशा ने इंडस्ट्री छोड़ दी।

पर्दे पर लौट रहीं आयशा

कुछ वक्त पहले आयशा फिर से दिखी थीं । खबर है कि गदर फिल्म के मेकर के अगले प्रोजक्ट में आयशा नजर आने वाली हैं। इसमें वह इशिता चौहान के मां का रोल करने वाली हैं। हालांकि आयशा अब एक बिजनेसवुमैन हैं, लेकिन फिल्म दुनिया एक बार फिर उन्हें खींच रही हैं। उन्होंने कहा कि वह फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी लेकन अनिल जी ने उनसे कहा कि उन्हें यह रोल करना चाहिए। फिल्म में उनका रोल एक ऐसी मां  का है जो अपनी बेटी के साथ सिर्फ मां नहीं बल्कि एक दोस्त बनकर रहती है। उन्होंने अपनी तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button