गुरुवार के टोटके देंगे सफलता, एक बार जरुर आजमा कर देखें

गुरुवार के टोटके: जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि 1 सप्ताह में 7 दिन होते हैं और सातों ही दिन ज्योतिष  विद्या के अनुसार अपना ख़ास महत्व रखते हैं. आज हम आपको सप्ताह के 5वे दिन यानि गुरुवार के टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको कई समस्याओं से राहत मिलेगी और आपको धन की प्राप्ति भी  होगी. अगर आप दिन रात किसी काम के लिए मेहनत कर रहे हो इसके बावजूद भी आपका वह काम  नहीं बन रहा और आप हर बार उस काम में असफल हो रहे हो, तो इसके पीछे का कारण ज्योतिष शास्त्र से जुड़ा हो सकता है. बहुत सारे लोगों के गुरूवार और शनिवार को लेकर कईं तरह वेह्म भ्रम है जिसके कारण लोग इन दोनों दिनों से सतर्क रहते है. मगर आज हम आपको गुरूवार के टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपना कर आपकी हर समस्या का समाधान चुटकियों में निकल सकेगा इतना ही नहीं बल्कि यह टोटके आपके घर धन की बरसात करवा सकते हैं.

अगर आपकी कुंडली में गुरु कमजोर है गुरु को लेकर आपको बहुत सी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है या फिर आपको आर्थिक कमजोरी और असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो गुरुवार के टोटके आपके लिए रामबाण साबित होंगे. चलिए जानते हैं टोटको के बारे में विस्तार से-

गुरुवार के टोटके- गुरु मंत्र का जाप

यह टोटका आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगा इसके लिए आपको रोज शिव के मंदिर जाना पड़ेगा और मंदिर में शिवलिंग पर कनेर का पीला फूल चढ़ाएं. इस फूल के बीच थोड़े से साबुत चावल रखें जो कि पूरी तरह हल्दी से रंगे हुए हो साथ ही फूलों को शिवलिंग पर चढ़ाते समय गुरु के मंत्र का जाप करें ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा आप पर बनने लगती है और गुरु के अशुभ प्रभाव खत्म होने लगते हैं और आपकी मेहनत रंग लाने लगती है.

गुरूवार के टोटके- व्यापार के लिए

यदि आप गुरुवार के दिन कोई लेन-देन का सौदा करने जा रहे हैं तो याद रखिए गुरुवार के दिन भूल से भी पैसों का सौदा नहीं करना चाहिए क्यूंकि इस दिन ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है.अगर आप एक व्यापारी हैं और आपको व्यापार में बहुत हानि का सामना करना पड़ रहा है तो आपको यह टोटके का उपयोग करना चाहिए. इसके लिए आप एक नारियल ले और सवा मीटर पीले रंग के वस्त्र में इस  नारियल को कपड़े में लपेट दें. अब एक जोड़ा जनेऊ और  पान मिष्ठान के साथ इसे विष्णु जी के मंदिर में चढ़ा दें और उनसे अपने मन्नत मांग ले जल्द हीआप की कामना या संकल्प पूरा हो जाएगा.

गुरूवार के टोटके- पीली वस्तु का दान

गुरुवार के दिन दान करना बहुत शुभ कार्य माना जाता है इसलिए गुरु से जुड़ी सारी पीली वस्तुओं का आप दान करें जैसे कि सोना, हल्दी, और चना आदि दान कर सकते हैं.

गुरूवार के टोटके- हल्दी स्नान

यदि गुरुवार आप पर ज्यादा हावी है तो हर गुरुवार को नहाने से पहले पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करें और स्नान करने के बाद माथे पर केसर का तिलक लगाएं. स्नान ख़तम करने के बाद विष्णु भगवान के आगे घी का दीपक जलाएं और विष्णु भगवान का पाठ करें.