रिलेशनशिप्स

शादी से एक रात पहले लड़कियों के मन में आते हैं ऐसे ऐसे ख्याल….

शादी का बंधन एक लड़के और लड़की दोनों के लिए ही बहुत अलग होता है। हालांकि लड़कियों के लिए ज्यादा टफ इसलिए होता है क्योंकि वह अपना घर परिवार, रिश्ते सबकुछ छोड़छाड़ कर एक ऐसे व्यक्ति के घर जाती हैं जिसे वह ज्यादा जानती भी नहीं हैं। उनके मन में शादी की एक रात पहले और भी ज्यादा सवाल घुमड़ने लगते हैं। इसकी वजह से वह घबराने लगती हैं। कुछ सवाल दुल्हनों को इतना परेशान करते हैं कि वह नर्वस होकर बेहोश भी हो जाती हैं। आपको बताते हैं क्या हैं वह बातें जो लड़कियों को परेशान करते हैं। जब आप जानेंगे तभी आप उसका हल भी निकाल पाएंगें।

जल्दी तो नहीं कर दी

शादी एक ऐसा बंधन है जिसे लेकर लड़कियों में हमेशा डर बना रहता है। लड़कियों को लगता है कि कहीं उन्होंने शादी के लिए जल्दबाजी तो नहीं कर दी। ऐसा ख्याल उन्हें उम्र के किसी भी पड़ाव पर आ सकता है। दरअसल लड़कियों की उम्मीदें कुछ ज्यादा ही होती हैं। वह हर समय नए नए ख्याल बुनती रहती हैं। उन्हें लगता है कि जिससे वह शादी करने जा रही हैं पता नहीं वह उनके सपने पूरा कर पाएगा नहीं। उन्हें लगता है कि वह थोड़ा औऱ वेट करेंगी तो उन्हें अच्छा और वैसा ही लड़का मिलेगा जैसे वह चाहती हैं।

कैंसे होंगे सुसराल वाले

हर लड़की के लिए ससुराल उसके जीवन का सबसे बड़ा सच होता है। अपने माता पिता औऱ भाई बहन के साथ पलने में और युवा होकर किसी दूसरे घर में एडजस्ट करने में बहुत दिक्कत होती है। लड़कियों को बचपन से ही ससुराल को खौफनाक जगह बताया जाता है जिससे उनके मन में ससुराल और सास को लेकर डर बैठ जाता हैं। उन्हें लगता है कि उनकी सास उन्हे मानेंगी नहीं और ससुराल में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

पति

इस एक शख्स के नाम पर एक लड़की अपने जीवन का एक बड़ा फैसला करते हुए आती है। उसके मन में ख्याल आता है कि जो उसका पति है वह उसके लिए कैसा होगा। भले ही लव मैरिज भी क्यों ना हो। एक ब्वॉयफ्रेंड औऱ एक पति में बहुत फर्क होता है। लड़कियों के मन में पति को लेकर भी कई तरह की बाते चलती रहती हैं। ससुराल में उन्हें सबसे करीब पति ही लगता है। ऐसे में वह पति के साथ अच्छे संबंधों और रिश्ते कोलकस बहुत कुछ सोचने लगती हैं।

शादी का खर्च

शादी के वक्त जिस तरह की साज सज्जा और खर्चा होता है एक लड़की से कुछ छिपा नहीं रहता है। वह देखती है कि कैसे उसके पिता और घरवाले उसकी शादी के लिए तमाम तरह के इंतजाम कर रहे हैं। इन चीजों को लेकर भी वह बहुत परेशान होती हैं। उन्हें लगता है कि इस खर्चे की वजह से ही वह अपने पिता पर बोझ बन रही हैं। उन्हें यह लगता है कि कहीं उनके पापा ने उनकी खुशी के लिए अपने बजट से बढ़कर खर्चा तो नहीं कर दिया। ऐसे ही कुछ सवाल लड़की के मन में शादी से पहले आते हैं और इन सवालों को लेकर वह घबराती रहती हैं।

यह भी पढ़ें :

Back to top button