दिलचस्प

बचपन में मां ने कही थी एक बात तो मोहतरमा ने 28 साल से नहीं कटवाये अपने बाल, जानिए क्यो?

हर लड़की लंबे घने और सुंदर बाल का सपना देखती है, जिसके लिए वह तरीका अपनाती है। बालो से तो हर लड़की को बहुत प्यार होता है, लेकिन कई बार चाहते हुए भी आपके बाल नहीं बढ़ बाते हैं और फिर आप तरह तरह के शैंपू आदि बदलती हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाने जा रहे हैं, जोकि बालो की वजह से सुर्खियों में छा गई हैं। जी हां, हम जिन मोहतरमा की बात कर रहे हैं, उनके बाल जमीन तक छूते हैं, तो अब आप सोच ही सकते हैं कि आखिर कितने ज्यादा लंबे होंगे इनके बाल। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हम बात कर रहे हैं यूक्रेन की रहने वाली एलेना क्रावचेन्‍को की। एलेना क्रावचेन्‍को ने पिछले 28 सालों से बाल नहीं कटवाए हैं। जी हां, अब इनकी उम्र 32 साल है। यानि इन्होंने पांच साल की उम्र से अपने बाल में कैंची नहीं लगवाये हैं। ऐसा नहीं है कि इन्हें बाल कटवाने से डर लगता है, बल्कि ये अपनी मां के लिए नहीं कटवाती हैं। अब इनके बाल इतने ज्यादा बड़े हो गये हैं कि जमीन तक पहुंचते हैं। यह लड़की इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके बाल देखकर हर कोई शॉक्ड हो रहा है, क्योंकि जब यह चलती हैं तो इनके बाल जमीन छूते हैं।

इतने लंबे हैं एलेना क्रावचेन्को के बाल

बीते 28 सालो से बाल न कटवाने की वजह से काफी ज्यादा बड़े हो गये हैं। लंबे घने और सुनहरे बाल हर किसी को अच्छे लगते हैं, लेकिन एलेना के बाल 2 मीटर यानी करीब 6.5 फीट लंबे हैं, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी बात है। एलेना क्रावचेन्‍को अपने बाल की बहुत ज्यादा केअर करती हैं और उन्हें बिल्कुल भी नहीं पसंद है कि कोई भी उनके बाल कोई भी छूए। इतना ही नहीं, एलेना क्रावचेन्‍को  बच्चो से दूरी बनाकर रखती है, क्योंकि उनके बाल इनते सुंदर है कि बच्चे उससे खेलने की कोशिश करने लगते है और फिर इससे उनके बाल टूटते हैं, जोकि उन्हें गंवारा नहीं।

जब 5 साल की थी, तब मां ने दी थी यह सलाह

एलेना क्रावचेन्‍को कहती हैं कि जब मैं पांच साल की थी, तब मां ने एक बात कही थी, जिस पर मैं आजतक अमल करती हूं। एलेना क्रावचेन्‍को ने बताया कि उनकी मां ने कहा था कि दुनिया में लंबे बालो वाली महिला से बड़ी खूबसूरती कोई नहीं होती है। इसके साथ ही मां ने यह भी कहा था कि औरत की खूबसूरती उसके बालो में बसती है और जिसके बाल लंबे होते हैं, उससे ज्यादा खूबसूरत कोई नहीं।एलेना क्रावचेन्‍को ने कहा कि बस तब से लेकर आजतक मैंने कभी अपने बाल नहीं कटवाए और आज मेरे बाल जमीन छूते हैं, जोकि मेरे लिए गर्व की बात है।

बच्चों से रहती हूं दूर – एलेना क्रावचेन्को

एलेना क्रावचेन्‍को ने कहा कि उन्होंने आखिरी बार बाल पांच साल की उम्र में कटवाया था और उसके बाद से उन्होंने बाल नहीं कटवाया।एलेना क्रावचेन्‍को आगे कहती हैं कि स्कूलिंग खत्म होते तक उनके बाल बहुत ज्यादा बड़े हो गये थे और तीस की उम्र तक जमीन छूने लगे थे, लेकिन मैंने कटवाया नहीं।एलेना क्रावचेन्‍को का कहना है कि लंबे बालो की केअर करना आम बात नहीं होती है, क्योंकि इससे कई सारी परेशानी होती है, पर मैं अपनी खूबसूरती से कोई समझौता नहीं करना चाहती हूं। इसके साथ ही कहा कि मैं बच्चो से दूर रहती हूं, क्योंकि वे मेरे बालो से खेलते है और इससे बाल गिरने लगते हैं।

जूड़ा बनाकर रहना पड़ता है – एलेना क्रावचेन्को

एलेना क्रावचेन्को ने आगे बताया कि बालो की केअर करने के लिए उन्हें जूड़ा बनाकर रहना पड़ता है। हालांकि, इतने लंबे बाल का जूड़ा बनाकर रहना, उनके लिए आसान नहीं होता है, क्योंकि यह बहुत ही ज्यादा भारी होते है। इसके अलावा वे वीकेंड पर अपने बाल खोलती है और फिर कुछ बच्चों को खेलने भी देती हैं।

Back to top button