राशिफल

मकर राशि 2019: जानिए मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नववर्ष 2019, नई उम्मीदें लेकर आएगा ये साल

‘मकर राशि 2019 राशिफल’ राशि चक्र में मकर राशि दसवें नंबर पर आती है और इस राशि का चिन्ह मगरमच्छ हैं अथवा इसका स्वामी शनि है। मकर राशि वाले गंभीर व्यक्तित्व के होते हैं और इनमें अंहकार नहीं होता इनका आत्मविश्वास ही इनकी सबसे बड़ी ताकत होती है। मकर राशि वाले काफी ईमानदार, सजग और विश्वसनीय होते हैं। ये सम्मान एवं सफलता प्राप्त करने के लिए बिना रुके कार्य कर सकते हैं। इनको घूमना-फिरना बहुत पसंद हैं और ये हर यात्रा का आंनद लेते हैं। स्वभाव थोड़ा गंभीर होता हैं यही वजह है कि ये आसानी से किसी अजनबी को मित्र नहीं बनाते। ये लोग ईश्वर में विश्वास रखते हैं और इनको योजनाबद्ध तरीके से काम करना अच्छा लगता हैं। मकर राशि की लड़कियां नृत्य की शौकिन होती हैं और घरेलू कार्यों के विषय में चिंता नहीं करती हैं। अगर राशि के अंतर्गत ‘भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम आते हैं। यदि आपकी राशि मकर हैं और आपके मन में ये सवाल घूम रहें हैं कि वर्ष 2019 में हमारा आर्थिक, पारिवारिक, स्वास्थ्य, करियर और प्रेम जीवन कैसा रहेगा? तो चिंता मत किजिए वैदिक ज्योतिष पर आधारित ‘मकर राशि 2019 राशिफल’

आपको आपके सभी सवालों का जवाब देगा। तो पढ़िए Makar Rashifal 2019, Astrological prediction Capricorn 2019

मकर राशि 2019 राशिफल :

मकर राशि 2019 राशिफल आर्थिक स्थिति :

इस साल आपको कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। 2019 में आपका कारोबार भी अच्छा रहेगा, धन लाभ होगा। मई से जून के बीच पैसा ज्यादा खर्च हो सकता है। आपकी कुछ योजनाएं सफल रहेगी। नौकरीपेशा लोग कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे। साल के दूसरे भाग में पदोन्नति की प्रबल संभावना नजर आ रही है। इस साल मकर राशि वालों को आगे बढ़ने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। बिजनेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

मकर राशि 2019 स्वास्थ्य राशिफल :

इस साल आपकी सेहत सामान्य रहेगी। उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा। नवंबर में दिसंबर के बीच पाचन क्रिया से संबंधित कोई बीमारी आपको परेशान कर सकती है। नींद की कमी से भी परेशान हो सकते हैं। खान-पान पर संयम रखें नहीं तो पेट संबंधी रोग होने की सम्भावना है। बेवजह यात्राएं करना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा। हाई ब्लड प्रेशर की दिक्क़तें भी हो सकती हैं। फरवरी से मार्च के बीच बड़े बुजुर्गो को जोड़ों में दर्द और अनिद्रा की समस्या हो सकती है।

मकर राशि 2019 पारिवारिक जीवन :

पारिवारिक मामलों के लिए वर्ष 2019 मकर राशि के लिए अनुकूल रहेगा। हालांकि साल के प्रथम भाग में कुछ विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। साल के शुरुआत में आपको सावधान रहने की जरूरत है। पत्नी के साथ अनबन रह सकती हैं। घर में कुछ बातों को लेकर परिवारजनों के बीच झगड़े भी हो सकते हैं लेकिन सितंबर के अंत तक परिवार में शांति का माहौल बन जाएगा।

मकर राशि 2019 प्रेम जीवन :

रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स को इस साल रोमांटिक पल का अवसर मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ संयम से रहें। लव लाइफ में प्रेमी के साथ किसी भी तरह की जबरदस्ती न करें। अगस्त व सितंबर के बीच आपके वैवाहिक जीवन में मंगल प्रसंग आएगा। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी। अपनी उलझनें पार्टनर पर न थोपें। खुद के स्वभाव और व्यवहार पर कंट्रोल करें। कुल मिलाकर लव लाइफ के लिए वर्ष 2019 थोड़ा मिला-जुला रहेगा हालांकि थोड़ी परेशानी भी रहेगी।

मकर राशि 2019 करियर :

इस साल निवेश, नौकरी व यात्रा मनोनुकूल रहेंगे। करियर को लेकर सावधान रहें, किसी अनजान व्यक्ति की बातों में न पड़ें। बिजनेस में विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। नौकरी और बिजनेस में आपको भरपूर लाभ हो सकता है। इस साल आप अपने बिजनेस को बढ़ा भी सकते है। आसपास के लोगों से बिजनेस में मदद मिल सकती है। कुछ स्टूडेंट्स जल्दबाजी में गलत फैसले ले सकते हैं लेकिन स्टूडेंट्स को ज्यादातर मामलों में सफलता मिलेगी। करियर में आपको नए मौके मिल सकते हैं।

मकर राशि के जातकों के लिए वैदिक उपाय :

गुरुवार को ‘ॐ नमोः भगवते श्री विष्णु रूपाय नमः’ इस मंत्र का जप करें इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं। कलाई पर लाल रंग का धागा धारण करने से नकारात्मक शक्तियां हावी नहीं होंगी। घर के वास्तुदोष को मिटाने के लिए पीतल के बर्तन में घी में भीगा हुआ कपूर जलाएं।

मकर राशि 2019 में शुभ महीना और शुभ रंग :

वर्ष 2019 में मकर राशि वालों के लिए जनवरी, मई व अक्टूबर के महीने शुभ रहेंगे आप इन महीनों में कोई बड़ा काम कर सकते हैं। रंगों में आपके लिए सफेद व नीला रंग लकी रहेंगे।

यह भी पढ़ें : इलायची के दानों में बंद है आपकी किस्मत, करें ये उपाय

इस मंदिर में नारी रुप में विराजमान हैं भगवान हनुमान, रोग ठीक करवाने आते हैं लोग

Back to top button