विशेष

कितने खर्च कर रहे हैं मुकेश अम्बानी अपनी बेटी के शादी में, जानकर छूट जाएंगे पसीने

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी आज कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी करने वाली हैं. उदयपुर के उदय विलास में शादी के सभी प्री फंक्शन होने के बाद अब उनकी शादी मुंबई में अंबानी निवास ऐंटिलिया में संपन्न होगी. कहा जा रहा है कि ये शादी 2018 की अब तक सबसे महंगी शादी है और इस शादी को लेकर फैन्स में काफी उत्साह भी है. हर कोई इस शादी से जुड़ी छोटी-छोटी खबर जानना चाहता है. ईशा और आनंद की शादी मुंबई में होने वाली है और जोरों-शोरों के साथ शादी की तैयारियां शुरू हो गयी हैं. जहां फैन्स शादी के बारे में हर डिटेल जानना चाहते हैं ऐसे में शादी के खर्चे को लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस के कुछ अंदरूनी सूत्रों ने शादी के खर्चे को लेकर खुलासा किया है और शादी का बजट सुनकर हर कोई हैरान है.

देश की सबसे महंगी शादी

कहा जा रहा है कि ये शादी अब तक की देश की सबसे महंगी शादी है. सूत्रों की मानें तो इस शादी पर 10 करोड़ डॉलर जिसे भारतीय मुद्रा में देखा जाए तो लगभग 723 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. अगर सूत्रों द्वारा बताई गयी ये जानकारी सच है तो इस शादी को दुनिया की सबसे महंगी शादी में गिना जाएगा. जिस तरह से उदयपुर में प्री वेडिंग फंक्शन्स हुए हैं ऐसे में ये खबर सच होती हुई दिखाई दे रही है.

विदेशी मेहमानों को भी है निमंत्रण

बता दें, शादी में सिर्फ देश नहीं बल्कि विदेशों से भी मेहमान शामिल हो रहे हैं. अमेरिकी पॉप सिंगर बेयोंसे और अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन को शादी में आने का स्पेशल निमंत्रण मिला है. बेयोंसे ने संगीत सेरेमनी में बेहतरीन परफॉरमेंस देकर सबका दिल जीत लिया था और सूत्रों के मुताबिक इस परफॉरमेंस के लिए उन्हें 17 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

उदयपुर में लगा सितारों का मेला

बता दें, संगीत सेरेमनी पर सिर्फ बेयोंसे नहीं बल्कि दूसरे सितारों ने भी जबरदस्त परफॉरमेंस दिया. फंक्शन अटेंड करने आये शाहरुख़ खान, गौरी खान, सलमान खान, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन, करण जौहर, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा ने भी स्पेशल डांस परफॉरमेंस दिया. इनके अलावा संगीत सेरेमनी पर सचिन तेंदुलकर, जॉन अब्राहम, महेंद्र सिंह धोनी, कटरीना कैफ और अनिल कपूर जैसे सितारे भी मौजूद थे. लेकिन इन डांस परफॉरमेंस के बीच अगर किसी ने लाइमलाइट लूटी तो वह थीं खुद ईशा अंबानी. ईशा ने अपने संगीत सेरेमनी पर ऐसा बेहतरीन डांस किया कि सब बॉलीवुड सेलेब्रिटी उनके आगे फेल नजर आये.

आज से पीरामल खानदान की बहु हैं ईशा

बता दें, ईशा अंबानी की शादी आज भारत के मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से मुंबई में हो रही है. आज से ईशा पीरामल खानदान की बहु कहलाएंगी. अजय पीरामल, पीरामल ग्रुप के मालिक हैं. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान सालों पुरानी है. दोनों परिवार एक दूसरे को पिछले 4 दशकों से जानते हैं. टेक्सटाइल्स में पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है.

पढ़ें ईशा अंबानी को होने वाली सास ने गिफ्ट किया सोने का ब्लाउज, कीमत जानकर कहेंगे सास हो तो ऐसी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button