बॉलीवुड

शोहरत पाने से पहले बेघर थे ये सितारे, नंबर 6 ने तो डांस स्टूडियो के काउच पर बिताई थी कई रातें

जब भी हम किसी कामयाब व्यक्ति की तरफ देखते हैं तो उसकी तरह बनने की कामना करते हैं. हम सोचते हैं कि काश हमारी भी किस्मत उनकी तरह होती. हम उनकी कामयाबी तो देखते हैं लेकिन कामयाब होने के लिए उन्होंने कितना संघर्ष किया है उसके बारे में कोई नहीं जानता. दुनिया में जितने भी कामयाब लोग हैं वह इस मुकाम पर बहुत मेहनत करके पहुंचे हैं. हर किसी की किस्मत अच्छी नहीं होती. हर कोई जन्म से ही अपने मुंह में चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं होता. कुछ लोग अपनी किस्मत अपने आप लिखते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको 7 ऐसे ही सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है और आपको जानकर हैरानी होगी कि स्टार बनने से पहले इनके पास अपना खुद का घर तक नहीं था.

स्टीव जॉब्स

स्टीव जॉब्स अपने संघर्ष के दिनों में अपने एक दोस्त के घर में रहते थे. वह उसके घर में फर्श पर सोया करते थे.. वह कोक की बोतल इकठ्ठा करके उसे बेचते थे जिससे उन्हें थोड़ा बहुत पैसा मिल जाता था और खाने के लिए वह 7 मील पैदल चलकर इस्कॉन मंदिर जाते थे.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के पास भी संघर्ष के दिनों में खुद का कोई घर नहीं था. उन्होंने कई रातें अपने दोस्त के घर पर रहकर बिताई हैं.

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान ने भी अपने करियर के शुरूआती दिनों में काफी संघर्ष किया है. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी पापड़ बेले हैं. अपना खुद का कोई घर नहीं होने के कारण उन्हें भी शुरूआती दिन अपने दोस्त के घर रहकर बिताने पड़े थे.

अक्षय कुमार

खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार बॉलीवुड में आने से पहले दुबई के एक होटल में शेफ की नौकरी करते थे. बाद में अपनी नौकरी छोड़कर वह मुंबई हीरो बनने आये लेकिन खुद का अपना घर नहीं होने के कारण उन्हें कई रातें मुंबई की सड़कों पर बितानी पड़ी.

कंगना रनौत

इस लिस्ट में अगला नाम आता है अभिनेत्री कंगना रनौत का. बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत जब हीरोइन बनने मुंबई आई थीं तब उनके पास भी खुद का कोई घर नहीं था. उन्हें मुंबई में सहारा उनकी एक दोस्त ने दिया फिर काफी दिनों तक उनके घर रहने के बाद वह आदित्य पंचोली द्वारा दिए गए फ्लैट में रहने लगीं. उन दिनों वह रिलेशनशिप में हुआ करते थे.

जेनिफ़र लोपेज़

जेनिफ़र लोपेज़ हॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. वह हॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब जेनिफ़र बार डांसर बनना चाहती थीं और 18 साल की उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था. उन्होंने अपनी कई रातें डांस स्टूडियो के काउच पर सोते हुए बिताई है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

भले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं लेकिन एक समय में उनके पास खुद का घर तक नहीं था. साधारण लुक्स के कारण उन्हें इस इंडस्ट्री में जमने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि संघर्ष के दिनों में वह कई रातें मुंबई की सड़कों पर बिता चुके हैं.

पढ़ें : करोड़ों कमाने के बावजूद किराये के घर में रहती हैं ये अभिनेत्रियां, नंबर 4 के पास है 1 BHK फ्लैट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button