बॉलीवुड

200 किलो के इस कोरियोग्राफर ने घटाया अपना वजन, अब देखिए इनका नया और अलग रूप

बॉलीवु़ड में खुद को अच्छा दिखाने के लिए सेलिब्रिटीज क्या नहीं करते. सर्जरी कराते हैं, प्लास्टिक सर्जरी कराते हैं यहां तक बॉडी ट्रांसप्लांट भी कराते हैं लेकिन कुछ सितारे खुद की बॉडी दिन रात मेहनत करके निखारते हैं. कुछ ऐसे ही कुछ समय पहले नजर आए बॉलीवुड के पॉपुलर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, जिन्होंने अपनी ताल पर गोविंदा, सलमान खान, शाहरुख खान, सनी देओल और अक्षय कुमार जैसे सितारों को अपनी ताल पर नचाया है. कभी इऩका वजन 200 किलो के पार था लेकिन 200 किलो के इस कोरियोग्राफर ने घटाया अपना वजन, और जब लोगों की नजर गणेश आए तो बहुत से लोग इन्हें पहचान भी नहीं पाए. डांस के गुरु कहे जाने वाले गणेश आचार्य आज भी एक्टर्स को डांस सिखाते हैं.

200 किलो के इस कोरियोग्राफर ने घटाया अपना वजन

90 के दशक में ज्यादातर फिल्मों में गणेश आचार्य ने गोविंदा को डांस सिखाया और उनकी ही बीट पर कई और भी एक्टर्स नाचे हैं. एक्टर्स के अलावा गणेश एक्ट्रेसेस को भी फिल्मों में डांस सिखाते हैं. कभी इनका वजन 200 किलो हुआ करता था तब इन्हें लोगों के मजाक और शारीरिक तकलीफों का सामना करना पड़ता था. मगर कुछ महीनों पहले इनकी कुछ ऐसी तस्वीरें आईं जिसमें इन्हें पहचानना मुश्किल हो गया.

 

अब गणेश अपनी फिटनेस और खान-पान पर भी ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. अपना वजन घटाने के लिए गणेश आचार्य बहुत लंबे समय से जिम में कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी इस मेहनत से ही उन्होंने अपना वजन काफी हद तक घटा लिया है. गणेश आचार्य आज भी हर दिन जिम जाते हैं और घंटों एक्सरसाइज करते हैं फिर चाहे वो जितने भी बिजी रहते हों.

 

गणेश ने 10 साल की उम्र से डांस करना शुरु किया और 12 साल जैसी कम उम्र में ही अपना खुद का डांस ग्रुप बना लिया. गणेश आचार्य बहुत ही मेहनती कोरियोग्राफर हैं और वे सरोज खान को अपना गुरु मानते हैं क्योंकि सरोज खान ने गणेश आचार्य की शुरुआती दिनों में बहुत मदद की है.

47 साल के हो गए हैं गणेश आचार्य

14 जून, 1971 को चेन्नई में जन्में गणेश आचार्य अक्सर फिल्मों में गेस्ट अपियरेंस के रूप में नजर आ जाते हैं. गणेश ने जिद्दी, एबीसीडी-2, मनी है तो हनी है, रावण जैसी कई फिल्मों में कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया है और अपनी अपियरेंस भी दिखाई है. इसके अलावा गणेश शाहरुख खान की फिल्म जीरो में भी एक गाने में अपियरेंस देते नजर आएंगे. गणेश के पिता साउथ सिनेमा में कोरियोग्राफर थे और उनका निधन तब हुआ जब गणेश सिर्फ 10 साल के थे और इसी उम्र में उन्होंने डांस करना शुरु कर दिया था. 12 साल की उम्र में गणेश ने अपना खुद का डांस ग्रुप बनाया और 19 साल की उम्र में पहली बॉलीवुड फिल्म की. गणेश ने मुन्ना भाई एमबीबीएस, रंग दे बसंती, फिर हेरा फेरी, गोलमाल, ओमकारा जैसी बड़ी फिल्मों में भी कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया है.

Back to top button