बॉलीवुड

प्यार को पाने के लिए मुस्लिम बने ये सितारे, नंबर 3 ने तो त-ला -क दिए बिना कर ली थी शादी

हम सबके जीवन में प्यार एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरूर होता है. जिस वक्त ये फीलिंग हमारे मन में आती है हम ये भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब है. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है. हमारे देश भारत में आये दिन हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर बवाल होता रहता है. ऐसे में बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल हैं जो हिंदू मुस्लिम से परे हैं. इन कलाकारों के लिए हिंदू मुस्लिम होना महत्व नहीं रखता और यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपने प्यार से शादी करने के लिए इन्होंने अपना धर्म तक बदल डाला. उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि उनका पार्टनर हिंदू है या मुस्लिम. अपने प्यार से शादी करने के लिए वह हिंदू से मुस्लिम तक बनने को तैयार हो गए. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जो अपने प्यार को पाने के लिए हिंदू से मुस्लिम बन गए.

अमृता सिंह

सैफ अली खान ने पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह से की थी. उन्होंने ये शादी सबसे छुपाकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे क्योंकि अमृता उम्र में उनसे काफी बड़ी थीं. लेकिन धीरे-धीरे मामला सेटल हुआ और वह एक खुशहाल जीवन बीताने लगे. बता दें, हिंदू परिवार से आने वाली अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है और सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली है.

शर्मिला टैगोर

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला की मुलाक़ात साल 1965 में हुई थी. पहली नजर में ही मंसूर शर्मिला को अपना दिल दे चुके थे. लेकिन शर्मिला के मन में प्यार जगाने के लिए उन्हें 4 साल लग गए. दोनों की शादी से उनके घरवाले खुश नहीं थे क्योंकि दोनों का धर्म अलग-अलग था. बता दें, मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला पहले मुसलमान बनीं. उसके बाद मुस्लिम रीति रिवाजों से उनकी शादी संपन्न हुई.

धर्मेन्द्र

बता दें कि ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म अपनाया था. दरअसल, वह पहले से ही शादीशुदा थे और अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. हिंदू धर्म दो शादियों की इजाजत नहीं देता, ऐसे में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से शादी की. उन्होंने ये शादी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही कर ली थी.

दिव्या भारती

खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में दिव्या भारती का नाम टॉप पर आता है. वह आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. दिव्या भारती बेहद ही कम उम्र में अपनी पहचान बनाने वाली हिंदी फिल्म जगत की पहली अभिनेत्री थीं. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. बता दें, दिव्या ने अपने करियर के पीक पर ही मशहूर निर्माता साजिद नाडियाडवाल से अपना धर्म बदलकर 1982 में शादी कर ली थी.

आयशा टाकिया

हिंदू परिवार में जन्मी आयशा टाकिया ने फरहान आज़मी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था. लंबे टाइम तक एक दूसरे को डेट करने के बाद फरहान और आयशा ने शादी करने का फैसला किया. बता दें, फरहान आज़मी बहुत सारे होटल के मालिक हैं और उनके पिता अबू आज़मी एक बड़े राजनेता हैं.

पढ़ें : अमेरिकी स्कूलों में हिन्दू धर्म के बारे में पढाई जा रही हैं ये गलत बातें, जानिए!

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close