बॉलीवुड

फिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थीं ऐश्वर्या राय, देखें दुनिया की सब से खूबसूरत महिला की अनदेखी तस्वीरें

ऐश को कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ सुंदरता ही नहीं बल्कि अपने दमदार अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐश ख़ूबसूरती की मिसाल हैं. उनकी जैसी सुंदर महिला शायद ही कोई इस दुनिया में है. भले ही आज प्रियंका और दीपिका हॉलीवुड में बहुत नाम कमा रही हों, लेकिन असल में बॉलीवुड को दुनियाभर में पहचान ऐश ने ही दिलाई. दुनियाभर में ऐश के करोड़ों फैन्स हैं. ऐश आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना किया है.

   

अक्सर ऐसा होता है कि फिल्मों में आने से पहले लोग कम आकर्षक होते हैं. लेकिन जैसे-जैसे उन्हें फैशन और ब्यूटी की समझ होने लगती है वह खुद में बदलाव लाते हैं और धीरे-धीरे फैशन में नंबर 1 हो जाते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो फिल्मों में आने से पहले एक बेहद साधारण लड़की दिखती थी लेकिन इस इंडस्ट्री में आने के बाद वह लाखों लड़कियों की रोल मॉडल बन गयीं. लेकिन ऐश्वर्या राय के साथ ऐसा नहीं था. उनके ड्रेसिंग सेंस में भले ही आज बदलाव आया हो लेकिन उनकी खूबसूरती में आज भी कोई बदलाव नहीं आया है. वह पहले जितनी खूबसूरत थीं आज भी उतनी ही खूबसूरत हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए ऐश्वर्या राय के संघर्ष के दिनों की कुछ खूबसूरत तस्वीरें लेकर आये हैं.

इवेंट के होस्ट ने पूछा था डेट के लिए

बता दें, ऐश्वर्या ने जब अपना पहला विज्ञापन कैमिल ब्रैंड्स के लिए शूट किया था तब वह 9वीं क्लास में पढ़ती थीं. मात्र 9 साल की उम्र में ही उन्हें पहला मॉडलिंग कांट्रेक्ट मिला था. इतना ही नहीं ऐश्‍वर्या राय एकमात्र ऐसी भारतीय सेलेब्रिटी हैं, जिन्होंने पेप्सी और कोका-कोला दोनों प्रतिस्पर्धी ब्रांड का विज्ञापन किया है. अब तक चुनी गईं सभी मिस वर्ल्ड्स में वो-टिं-ग के आधार पर ऐश को दो बार (2000, 2010) सबसे ज्यादा ख़ूबसूरत घोषित किया गया है. साल 1994 में जब ऐश्‍वर्या ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता तब उनसे इवेंट के होस्ट ने डेट के लिए पूछा था लेकिन इस ऑफर को उन्होंने ठुकरा दिया था.

आर्किटेक्चर बनना चाहती थी ऐश्वर्या

ऐश अपनी पढ़ाई पूरी कर मॉडलिंग में आना चाहती थीं. वो मेडिकल की पढ़ाई करना चाहती थीं और कॉलेज में जुलॉजी उनका फेवरिट सब्जेक्ट था. लेकिन ख़ूबसूरती की वज़ह से उन्हें तरह-तरह के ऑफर मिलने शुरू हो गए. शुरूआती दिनों में वह एक आर्किटेक्चर बनना चाहती थी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. ऐश्वर्या पहली ऐसी भारतीय महिला हैं जिन्होंने हॉलीवुड सुपरस्टार ब्रैड पिट के साथ काम करने से मना कर दिया था. बता दें, उन्हें ब्रैड पिट के साथ ‘ट्रॉय’ फिल्म ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था. 1 नवंबर 1973 को जन्मी ऐश्वर्या राय आज 44 साल की हैं लेकिन उनकी खूबसूरती से उनके उम्र का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है. उन्हें देखकर ऐसा लगता है मानो उनकी खूबसूरती बढ़ती उम्र के साथ दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. खैर, आप देखिये ऐश्वर्या राय की कुछ ख़ूबसूरत तस्वीरें.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button